• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

घर में घुस गया तेंदुआ, लोग कुंदी लगाकर दुबके, 7 घंटे की मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने किया काबू

|

पंचमहल। गुजरात में पंचमहाल जिले के लालपुर गांव में तेंदुए ने कोहराम मचा दिया। तेंदुआ यहां एक घर में घुस गया। घर के अंदर काफी देर तक उछलता-कूदता रहा। उससे बचने के लिए लोग कमरे में दुबक गए और खिड़कियां बंद कर लीं। पड़ोस के लोगों ने पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद पुलिस एवं वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची।

Leopard Entered house in the village of panchmahal

पंचमहाल जिले के गांव की घटना
रेस्क्यू टीम ने तेंदुए को काबू करने की कोशिश की, लेकिन वह दुबक जाता था। वह मकान के अंदर अंधेरे में छिपने लगा। उसे काबू करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और वनकर्मी जुटे। हालांकि, घर के अंदर छिपे होने की वजह से तेंदुए को पकड़ने में घंटों लगे। करीब सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को पकड़ा जा सका। उसके बाद उसे जंगल ले जाया गया।

Leopard Entered house in the village of panchmahal

12 साल के लड़के को दबोचकर भागने लगा तेंदुआ, खेत में मां-बहन ने जान पर खेलकर बचाया12 साल के लड़के को दबोचकर भागने लगा तेंदुआ, खेत में मां-बहन ने जान पर खेलकर बचाया

गुजरात में ऐसे ही बस्तियों में चले आते हैं
तेंदुए गुजरात के रिहायशी इलाकों में अक्सर चले आते हैं। इनकी बड़ी तादाद गुजरात के जंगलों में ही रहती है, और जो इंसानी बस्तियां जंगलों के पास होती हैं वहां तेंदुए शिकार करने आते हैं। ऐसे समय पर तेंदुए इंसानों की जान भी ले लेते हैं।

Leopard Entered house in the village of panchmahal

खेत में 8 साल के बेटे पर टूट पड़ा तेंदुआ, मां ने धूल-मिट्टी मारकर चंगुल से छुड़ाया, हो रही तारीफखेत में 8 साल के बेटे पर टूट पड़ा तेंदुआ, मां ने धूल-मिट्टी मारकर चंगुल से छुड़ाया, हो रही तारीफ

पंचमहाल की तरह एक तेंदुआ गोंडल शहर के भगवतपुरा इलाके में भी आया था। उसे देखते ही शहरवासियों में अफरा-तफरी मच गई थी। तब वनविभाग के कर्मी व फायर डिपार्टमेंट का स्टाफ पकड़ने पहुंचा। हालांकि, तेंदुआ बंद मकान में दुबक गया। वनकर्मी के पास आने पर तेंदुआ उससे चिपट गया और लहूलुहान कर डाला। कई घंटे तक तेंदुए से लोग खौफजदा रहे। ड्रोन की मदद से 6 घंटे बाद वह काबू हुआ था।

English summary
Leopard Entered house in the village of panchmahal district of gujarat, caught after 7 hours by rescue team
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X