• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तेंदुए ने मचा रखा था गांव में आतंक, बुजुर्ग को काटने दौड़ा तो उसका एक डंडा लगते ही हुआ ढेर

|

अहमदाबाद. दक्षिण गुजरात में डांग जिले के अंजनकुंड गांव में एक तेंदुआ गांववालों के बीच दहशत का पर्याय बना हुआ था। ​इकले-दुकले लोगों पर वह हमला कर देता था। गुरुवार देर शाम वह अंजनीकुंड में घुसा और भेड़-बकरियों का शिकार करने की कोशिश की। उसे देखकर गांव में हड़कंप मच गया। बीते दिन तेंदुए की मुठभेड़ 55 वर्षीय लक्ष्मण महादुभाई बरडे से हुई। तेंदुए ने लक्ष्मण महादुभाई बरडे को काट खाने को छलांग लगाई। मगर, लक्ष्मण महादुभाई बरडे के हाथ में डंडा था, जो उन्होंने जोर से तेन्दुए में मारा।

leopard dies in encounter with villager, After fight the man hospitalized

डंडा तेंदुए के सिर में लगा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, इस घटना के बाद लोगों ने घायल लक्ष्मण को आहवा सिविल अस्पताल पहुंचाया। तेंदुए ने लक्ष्मण के शरीर पर कई जगह दांत गाड़ दिए थे और नुकीले नाखून घोंप दिए थे। वहीं, तेंदुए के मरने की खबर मिलने पर वन विभाग के अधिकारी गांव में आ पहुंचे। डांग जिला दक्षिण वन विभाग के डीसीएफ निदेश रबारी ने बताया कि लक्ष्मण ने अपने बचाव में तेन्दुए के सिर में वार किया था। वह डंडा तेंदुए के नाजुक स्थान पर लगा और इससे उसकी मौत हो गई। मगर, लक्ष्मण ने इरादतन तेन्दुए की हत्या नहीं की है। फिर भी आगे की जांच वन विभाग द्वारा की जा रही है।

leopard dies in encounter with villager, After fight the man is hospitalized

वहीं, गांववालों ने बताया कि, बकरे की शिकार की फिराक में लगे तेन्दुए को गांव के लोगों ने देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया था। बहरहाल, तेंदुए का संकट टल गया है और वन विभाग ने उक्त तेन्दुए के शव को अपने कब्जे में लिया है। मगर, लम्बे समय से तेंदुओं ने यहां तांडव मचा रखा है। नवसारी, वलसाड, डांग जिलों में तेदुए रिहायशी इलाके में घुस आते हैं।

शिक्षक ने बेरोजगार युवक को अपनी जगह पढ़ाने स्कूल भेजा, कहा- 5 हजार दे दिया करूंगा; सस्पेंड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
leopard dies in encounter with villager, After fight the man hospitalized
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X