• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में मूसलाधार बारिश, आसमान से गिरी बिजली ने घास चर रहे 60 बकरों को मार डाला, कोहराम

|
Google Oneindia News

भुज। गुजरात के सौराष्ट्र में तेज बारिश के बीच आसमान से गिरी बिजली ने तांडव मचाया। कई स्थानों पर पेड़ गिरे और पशुओं की जान चली गई। भुज में बिजली गिरने से 60 बकरों की मौत हो गई। आसमानी बिजली की गड़गड़ाहट ने कोहराम मचा दिया। तालुका के विकास अधिकारी के मुताबिक, यह घटना कच्छ जिले के माता के मढ गांव में हुई, जहां माता के मढ सोढा कैंप में रहने वाले लीलाजी हीराजी सोढ़ा के ठिकाने पर बिजली से 60 बकरों की मौत हो गई। बकरे उस समय पहाड़ पर थे।

kutch Bhuj: 60 Goats lost lives due to Due To Lightning strike

सौराष्ट्र में हुई बारिश और गिरी बिजली
बिजली गिरने से बकरों की जान चले जाने पर गांव के सेवाभागी लोग घटनास्थल पर पहुंचे। जहां गांव के उप-सरपंच ने तालुका विकास अधिकारी को सूचना दी। बताया जा रहा है कि, इस घटना में कोई जन-हानि नहीं हुई। हालांकि, बिजली गिरने से बकरा मालिक को बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है। बकरों की मौत के बाद अन्य पशुपालकों की चिंता बढ़ गई। एक बुजुर्ग ने कहा कि, बकरे जंगल में घास चर रहे थे, तभी बिजरी गिरी। उसमें मालिक की जान बाल-बाल बच गई।

VIDEO: समुद्र के निकट शहर में आसमान से गिरी बिजली ने खाक कर डाला पेड़, कैमरे में कैद हुआ दृश्यVIDEO: समुद्र के निकट शहर में आसमान से गिरी बिजली ने खाक कर डाला पेड़, कैमरे में कैद हुआ दृश्य

kutch Bhuj: 60 Goats lost lives due to Due To Lightning strike

इधर, द्वारकाधीश मंदिर पर भी गिरी बिजली
इससे पहले गुजरात के द्वारका में स्थित विश्व-प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर के ध्वज-दंड पर भी आसमान से बिजली गिरी थी। बिजली गिरने से वहां मौजूद लोग कांप गए थे। बिजली गिरने पर मंदिर को क्षति तो नहीं हुई, लेकिन दीवारें काली पड़ गईं। साथ ही 52 गज ध्वजा को नुकसान हुआ। यह घटना मंगलवार दोपहर 2:30 बजे के लगभग हुई थी। एक पुजारी ने कहा कि, जिस ध्वज पर बिजली गिरी, उसका बड़ा महत्व रहा है। इसे 52 गज ध्वजा कहा जाता है। उन्होंने बताया कि, यह भारत का अकेला ऐसा मंदिर है, जहां दिन में 3 बार 52 गज की ध्वजा चढ़ाई जाती है। भक्तों के बीच इस ध्वजा को लेकर इतनी श्रद्धा है कि ध्वजा चढ़ाने के लिए कई बार उन्हें दो साल तक का इंतजार करना पड़ता है। अब ध्वज-दंड पर बिजली गिरने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि ऐसा पहली बार हुआ, जब द्वारकाधीश मंदिर के किसी हिस्से पर आसमानी-बिजली गिरी है।

English summary
kutch Bhuj: 60 Goats lost lives Due To Lightning strike
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X