• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Jamnagar Municipal Election Result: जामनगर नगर निगम पर बीजेपी ने फिर जमाया कब्जा, 50 सीटें जीतीं

|

Jamnagar municipal corporation Result: बीजेपी को जामनगर, राजकोट, वडोदरा और भावनगर नगर निगम में बहुमत मिल गई है, जबकि सूरत और अहमदाबाद में बहुमत के करीब पहुंच गई है। जामनगर की 64 सीटों में से बीजेपी ने 50 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, कांग्रेस ने 11 और बीएसपी ने 3 सीट पर जीत दर्ज की है। जामनगर में कांग्रेस का खासा नुकसान हुआ है। अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर के 144 वार्डों की 576 सीट के लिए रविवार को मतदान हुआ था। बीजेपी का लंबे समय से इन नगर निगमों में शासन है।

    Gujarat Municipal Result: शुरुआती रूझान में BJP सभी 6 नगर निगमों में आगे | Congress | वनइंडिया हिंदी

    Jamnagar Municipal Election Result

    वडोगुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत पर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने गुजराती में ट्वीट कर कहा, 'मैं सभी 6 महानगरों के मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं। मैं उन सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस चुनाव में कड़ी मेहनत की। मैं गुजरात की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि बीजेपी में रखा भरोसा पार्टी बेकार नहीं जाने देगी।

    सभी नगर निगम सीटों पर फिलहाल बीजेपी काबिज

    जामनगर के अलावा भावनगर, अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट नगर निगम चुनावों की वोटिंग हो रही है। इन सभी 6 सीटों पर 12 फरवरी को वोटिंग हुए थे। इन सभी सीटों में से जामनगर में सबसे अधिक 53.4 प्रतिशत मतदान हुआ था। जामनगर में 1995 से बीजेपी सत्ता में है। इसके अलावा भावनगर में भी 1995 से बीजेपी सत्ता पर काबिज है। वहीं अहमदाबाद में 2008, सूरत में 1990, वडोदरा में 2005 और राजकोट में भी 2005 से बीजेपी सत्ता में है।

    बीजेपी और कांग्रेस में मुकाबला

    इन सभी सीटों पर मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के ही बीच में है। लेकिन इस बार चुनावी मैदान में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM भी चुनावी मैदान में है।

    अमित शाह बोले- BJP जीतेगी और गुजरात में विकास यात्रा जारी रहेगी

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 21 फरवरी को अहमदाबाद नगर निगम के चुनाव के लिए नारनपुरा सब जोनल कार्यालय मतदान केंद्र में अपना वोट डाला था। शाह वोट डालने अपने परिवार के साथ पहुंचे थे। अमित शाह ने मीडिया से बात करते हुए बीजेपी की जीत का भरोसा दिलाय था। अमित शाह ने कहा था, बीजेपी सरकार सबके विकास के लिए काम कर रही है और . गुजरात में विकास यात्रा जारी है और रहेगी।

    ये भी पढ़ें- surat municipal corporation election result: भाजपा 12, कांग्रेस 2 सीटों पर आगे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Jamnagar municipal corporation Result 2021 latest updates bjp congress all need to know
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X