• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: इंडियन कोस्टगार्ड ने 10 पाकिस्तानी नागरिकों को बोट के साथ किया गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

पोरबंदर, 09 जनवरी। देश की सुरक्षा में दिन-रात 24 घंटे सीमा की सुरक्षा लगी भारतीय जल सेना ने शनिवार देर रात अरब सागर में 10 पाकिस्तानी लोगों के साथ उनकी नाव को कब्जे में लिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 10 चालक दलों वाला पाकिस्तानी नाव भारतीय समुद्री सीमा में घुस गया था, सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। नाव को अरब सागर में पकड़ा गया, चालक दल को आगे की पूछताछ के लिए पोरबंदर लाया जा रहा है।

    Coast Guard ने Gujarat में नाव समेत 10 पाकिस्तानी दबोचे, पूछताछ जारी | वनइंडिया हिंदी
    Indian Coast Guard ship ICGS Ankit has apprehended a Pakistani Boat Yaseen with 10 crew

    भारतीय तटरक्षक बल के अधिकारी ने बताया कि 10 चालक दल के सदस्यों के साथ एक पाकिस्तानी नाव को भारतीय तटरक्षक बल के जहाज आईसीजीएस 'अंकित' ने शनिवार को रात के गश्त के दौरान अरब सागर में भारतीय जल सीमा में पकड़ा था। पाकिस्तानी जहाज की पहचान 'यासीन' के रूप में हुई है। आईसीजीएस अंकित रात में ऑपरेशन कर रहा था, तभी उसने नाव को पकड़ लिया। पाकिस्तानी नाव भारतीय जल सीमा में 6-7 मील अंदर थी और आईसीजी जहाज को देखते ही वहां से भागने का प्रयास किया।

    यह भी पढ़ें: Video: गर्भवती महिला के लिए रक्षक बनीं भारतीय सेना, बर्फबारी के बीच कंधों पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

    आईसीजी द्वारा पीछा करने के बाद पाकिस्तानी नाव को पकड़ लिया गया, जिसके बाद उनके पास से 2,000 किलो मछली और 600 लीटर ईंधन बरामद किया गया। आईसीजी अधिकारी ने बताया कि चालक दल के पास कोई दस्तावेज नहीं है और उन्हें आगे की पूछताछ के लिए पोरबंदर लाया जा रहा है। आईसीजी के अधिकारियों ने कहा, 'भारतीय तटरक्षक बल के जहाज अंकित ने 08 जनवरी की नाव को 10 चालक दल के साथ पाकिस्तानी 'यासीन' को पकड़ा।' तटरक्षक बल के प्रमुख वीएस पठानिया ने उस तरफ से भारत में प्रतिबंधित और आतंकवादियों की घुसपैठ के लगातार प्रयासों के मद्देनजर पाकिस्तान के साथ समुद्र के किनारे गश्त को और मजबूत करने के निर्देश जारी किए हैं।

    Comments
    English summary
    Indian Coast Guard ship ICGS Ankit has apprehended a Pakistani Boat Yaseen with 10 crew
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X