• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: 7 फेरों के बाद दुल्हन ने कन्यादान में मिले 1.5 लाख राम मंदिर के लिए दिए, बोली- करूंगी भगवान के दर्शन

|

सूरत। गुजरात में सूरत के एक हीरा व्यापारी की बेटी शादी हुई, जिसमें बेटी को 1.5 लाख रुपए कन्यादान में मिले। इस पर बेटी ने वह रकम भगवान श्रीराम में आस्थावश अयोध्या में बनने जा रहे रामजन्मभूमि मंदिर के लिए दान कर दी। दुल्हन द्वारा ऐसा किए जाने पर उसके रिश्तेदार भी आगे आए। मेहमानों ने भी राम मंदिर के लिए जुटाए जा रहे चंदे में ​कुछ न कुछ जरूर दिया। यह शादी हीरा व्यापारी रमेश भालानी की बेटी दृष्टि की हुई थी, जो कि एक ज्वैलरी डिजाइनर हैं।

फेरों के बाद दुल्हन ने दिए डेढ़ लाख

फेरों के बाद दुल्हन ने दिए डेढ़ लाख

दृष्टि की शादी लूम्स के कारोबारी सिद्धार्थ के साथ रविवार को हुई। जहां दृष्टि के पिता ने कन्यादान में 1.50 लाख रुपए दिए। शादी के दौरान दृष्टि ने ये रकम दान में दे दी। उसे देखकर कई और लोग भी चंदा देने लगे। पता चला है कि, रविवार को ही धनजी राखोलिया और राकेश दुधात ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11-11 लाख रुपए दान दिए। दोनों के दान समेत रविवार को सूरत से 23.50 लाख रुपए का दान मिला। उधर, दृष्टि की इच्छा पूछी गई तो वह बोली- मुझे अयोध्या जाकर श्रीराम के दर्शन करने हैं।

2 ​दिन में ही आ गए थे 100 करोड़

2 ​दिन में ही आ गए थे 100 करोड़

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी से चंदा लेना शुरू किया है। इस अभियान को राम मंदिर निधि संकल्प संग्रह अभियान नाम दिया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सबसे पहले चंदा देकर इस अभियान की शुरुआत की थी। रामनाथ कोविंद ने चेक के जरिए 5 लाख 100 रुपए का चंदा दिया था। इस अभियान के पहले 2 दिन में ही देशभर से 100 करोड़ रुपए दान मिला।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए जुटाया जा रहा चंदा, गुजराती हीरा कारोबारी ने दिए 11 करोड़ रु.

कैसे और किसे दिया जाता है चंदा?

कैसे और किसे दिया जाता है चंदा?

लोग नगद और चेक के अलावा UPI, NEFT, RTGS, IMPS से भी चंदा दे सकते हैं। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के मुताबिक, 10,100, 1000 या 2 हजार के उूपर का चंदा कोई भी दे सकता है। आप चाहें तो ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे UPI, NEFT, RTGS, IMPS कर सकते हैं। ट्रस्ट ने बाकायदा अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अकाउंट की डीटेल भी दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In surat, the bride gave donation for Ram temple
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X