• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अविवाहित लड़की को हुआ बच्चा, पर रखने को तैयार नहीं, 'मामा' ने गोद लेने की इच्छा जताई

|

सूरत। गुजरात के सूरत में एक अविवाहित लड़की को बच्ची पैदा हुई। परिजनों ने देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। लड़की ने बच्ची को दूध पिलाने से मना कर दिया। अस्पताल में भर्ती बच्ची को अपनाने के लिए वह तैयार नहीं हुई, लेकिन मामा यानी कि लड़की के भाई ने उस बच्ची को गोद लेने की इच्छा जताई है। जानकारी के मुताबिक, बच्चे को जन्म दे चुकी लड़की के भाई के 2 बच्चे हैं। फिर भी वह नवजात बच्ची को गोद लेने को तैयार है।

संवाददाता ने बताया कि, उक्त लड़की के अपने ही पड़ोस में रहने वाले लड़के से रिलेशन थे। घरवालों को पता नहीं था। जब वह लड़की लड़के से गर्भवती हो गई तो एक बच्ची को जन्म दिया। फिलहाल, बच्ची के पिता का पता चल गया है। बताया जा रहा है कि, वह युवती के अपार्टमेंट के पास की विंग में रहता है। यह मामला सूरत के गोडादरा के एक अपार्टमेंट से जुड़ा है, वहीं पार्किंग में सोमवार को नवजात बच्ची रोते मिली थी।

In surat, a unmarried girl gives birth to child, but not ready to Adopt

इस मामले में पुलिस ने बच्ची को जन्म देने वाली लड़की के प्रेमी के खिलाफ केस नहीं दर्ज किया, क्योंकि युवती के परिवार वालों ने उसकी शिकायत नहीं की। बच्ची के माता-पिता साथ रहेंगे या नहीं, यह अभी तय नहीं हुआ। गोडादरा के पीआई एडी गामित ने बताया कि, दोनों के परिवार के बीच समझौते की बातचीत चल रही है। उनके बीच कोई निर्णय होने के बाद ही बच्ची का भविष्य तय होगा। वो लड़की अभी 21 वर्ष की है।

लड़की चूंकि अविवाहित ही मां बन गई और बच्ची को रखना नहीं चाहती, ऐसे में उस के खिलाफ आईपीसी की धारा-317 के तहत केस दर्ज किया गया है। बहरहाल, लड़की को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां वह चाहे तो लड़के के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करा सकती है। इलाके में वो अपने भाई-भाभी के साथ रहकर पढ़ाई करती थी। जबकि, उसका परिवार राजस्थान में रहता है।
वहीं, जो बच्ची पैदा हुई है, उसके बारे में पुलिस का कहना है कि वह बच्ची 10 से 12 फीट से गिरी थी। हालांकि, उसे चोट नहीं आई। पुलिस की पूछताछ में लड़की ने बताया कि, उसके अचानक दर्द हुआ था और कुछ देर बाद बाथरूम में उसकी डिलीवरी हो गई थी।

10 साल तक 1 ही कमरे में बंद रहे ये 3 भाई बहन, NGO पहुंचा तो देखा दिन का उजाला10 साल तक 1 ही कमरे में बंद रहे ये 3 भाई बहन, NGO पहुंचा तो देखा दिन का उजाला

पुलिस ने बिल्डिंग की सभी 11 मंजिलों की जांच करते हुए पाया कि उसी लड़की के कमरे पर से खून के छीटें मिले थे। पूछताछ में युवती ने कुबूला कि बच्ची को उसी ने जन्म दिया है। डॉक्टर्स के मुताबिक, नवजात अभी स्टेबल है, वहीं अविवाहित मां हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो गई है।

English summary
In surat, a unmarried girl gives birth to child, but not ready to Adopt
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X