• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वैक्सीन लगने के 24 घंटे बाद महिला ने दम तोड़ा, दिल की नसें ब्लॉक हो गई थीं, फेफड़ों में मिला पानी

|

सूरत। कोरोना वैक्सीन लगने के बाद जान चले जाने की सूरत में पहली घटना सामने आई है। यहां वैक्सीन लगने के 24 घंटे बाद एक 76 वर्षीय महिला की मौत हो गई। उसकी मौत की वजह जानने के लिए लाश का फॉरेंसिक पोस्टमॉर्टम कराया गया। जहां सिविल अस्पताल के डॉक्टरों ने फाइनल ओपिनियन बाद में आने की बात कही। हालांकि, प्राइमरी रिपोर्ट आ चुकी है। बताया गया है कि, उक्त महिला के दिल की नसें ब्लॉक हो गई थी। इसके अलावा फेफड़ों में पानी मिलने की बात भी सामने आई है।

In surat, a 76-year-old woman succumbed after 24 hours of vaccination
    Gujarat: Surat में Vaccine लेने के 24 घंटे बाद 76 वर्षीय महिला की मौत । वनइंडिया हिंदी

    मृतका की पहचान सूरत में कामरेज मोरथना नवा फाडियो निवासी 76 वर्षीय रमिलाबेन रतिलाल रणछोर भाई पटेल के तौर पर हुई है। रमिलाबेन के परिजनों के मुताबिक, मंगलवार सुबह करीब 11:51 बजे उन्हें गांव के प्राथमिक स्कूल में वैक्सीन लगाया गया। उसके बाद बुधवार सुबह सांस लेने में समस्या होने लगी। जिसके चलते रमिलाबेन को हेल्थ सेंटर ले गए। जहां डॉक्टरों ने गंभीर हालत देख रमिलाबेन को रेफर कर दिया। वे उसे एक अच्छे प्राईवेट अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

    वैक्सीन लगने के बाद सूरत में यह पहला ऐसा मामला बताया जा रहा है, जब किसी की मौत हुई हो। मृतका के एक परिजन ने कहा कि, उन्हें टीका लगने के अगले दिन ही सांस की समस्या और कमजोरी की शिकायत शुरू हुई थी। वो बच नहीं पाईं। उनकी जान चली गई। उसके बाद जब कामरेज पुलिस ने मौत का कारण जानने के लिए शव का फॉरेंसिक पोस्टमॉर्टम करवाया तो प्राथमिक जांच में सामने आया कि, दिल की नसें ब्लॉक हो गई थीं और फेफड़ों में पानी भर गया था।

    हरियाणा में कोरोना के 895 नए मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या 2.81 लाख के पारहरियाणा में कोरोना के 895 नए मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या 2.81 लाख के पार

    हालांकि, परिजनों की वैक्सीनेशन को लेकर कोई शिकायत नहीं है। परिजनों ने यह भी माना है कि वृद्धा का पिछले 15 से 20 सालों से अलग-अलग बीमारी का इलाज चल रहा था। उसे ब्लड प्रेसर की भी शिकायत थी, हालांकि, कोई बड़ी बीमारी नहीं पाई गई थी। परिजनों ने कहा कि, मौत की वजह वैक्सीन ही हो, यह तो आफिशियल जांच में ही पुष्ट हो सकेगा। हमें ​वैक्सीन से शिकायत नहीं है।

    English summary
    In surat, a 76-year-old woman succumbed after 24 hours of vaccination
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X