• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दूसरी शादी के लिए मां ने 3 साल के बेटे को 40 हजार में बेच दिया, सालभर बाद हुआ पिता को हासिल

|

राजकोट। गुजरात में राजकोट जिले के गोंडल से पुलिस ने एक ऐसी महिला को पकड़ा है जिसने अपना बच्‍चा बेच दिया था। करीब सालभर बाद वह बच्‍चा अपने असली पिता को हासिल हुआ। पुलिस के मुताबिक, 3 साल के बेटे को मां ने दूसरी शादी करने के लिए 40 हजार रुपए में बेच दिया था। बहरहाल, वह मां पुलिस पुलिस की पकड़ में है। संवाददाता ने बताया कि, महिला को उस समय अरेस्ट किया गया, जब वह राजकोट के एक युवक से दूसरी शादी करने जा रही थी। पुलिस ने बच्चे को लेकर उसके असली पिता के हाथों सौंप दिया है।

यह है पूरा मामला

यह है पूरा मामला

गोंडल के अजय धरजिया की शादी तीन साल पहले जयश्री उर्फ पूजा से हुई थी। इस शादी के लिए अजय ने पूजा के मां रमाबेन व्यास और अन्य एक परिचित राजेंद्र पाइकराव को 2.40 लाख रुपए चुकाए थे। शादी के बाद इनका एक बेटा हुआ और बेटे के दो साल का होते ही पूजा उसे लेकर कहीं चली गई थी। अजय ने इनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी। एक साल बाद अजय ने करीब डेढ़ महीने फिर हाईकोर्ट में इसकी गुहार लगाई और कोर्ट के आदेश पर पुलिस दोबारा जांच में जुटी। इस दौरान पुलिस को महिला की जानकारी मिली की वह राजकोट के एक युवक से शादी करने जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस ने उसे धर दबोचा।

मुंबई के दंपति को बेचा था बच्‍चा

मुंबई के दंपति को बेचा था बच्‍चा

पूजा की गिरफ्तारी के बाद जब उससे बेटे के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि दूसरी शादी में बच्चा अड़चन बन रहा था। इसलिए उसने कुछ महीने ही मुंबई के एक नि:संतान दंपति को 40 हजार रुपए में बेच दिया था। हालांकि, पूजा से शादी करने जा रहे युवक को पूजा की पहली शादी और उसके बेटे के बारे में पता नहीं था। यह शादी भी युवक से पैसे लेकर की जानी तय हुई थी। पुलिस अधकारी ने कहा कि, पूजा, उसकी मां और उसका भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। पूजा से मिली जानकारी के बाद बेटे तक पहुंचने की कोशिश की शुरू की गई।

संपत्ति को अकेले हड़पने के लालच में बेटे ने अपनी मां को जीते-जी कागजातों में मृत घोषित कर दिया

बच्‍चे को लेकर तमिलनाडु चला गया था दंपति

बच्‍चे को लेकर तमिलनाडु चला गया था दंपति

पुलिस सीधे मुंबई उस परिवार की तलाश में पहुंची, जिसने बच्चा खरीदा था। मुंबई पहुंचने के बाद मालूम हुआ कि वह परिवार बच्चे को लेकर तमिलनाडु के कोयम्बटूर चला गया है। उसके बाद राजकोट पुलिस मुंबई से ही कोयम्बटूर जा पहुंची और बच्चे को कब्जे में ले लिया। उसके बाद बच्चा खरीदने वाले परिवार के खिलाफ भी जांच शुरू कर दी गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In rajkot, a mother sold her child for second marriage, police caught after one year
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X