• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

घर के बाहर बगीचे में खाट पर सो रही महिला पर तेंदुए ने किया हमला, बेटा दौड़ा तो भागा दुम दबाकर

|
Google Oneindia News

हालोल। गुजरात में दाहोद जिले की धानपुर तहसील के दुमका गांव की फलियां में एक महिला पर तेंदुए ने हमला कर दिया। उस वक्त महिला अपने घर के बाहर बगीचे में खाट पर सो रही थी। तेंदुए ने उस पर झपट्टा मारा। तेंदुए को देखकर वह चीखने-चिल्लाने लगी। शोर सुनकर महिला का बेटा घर के बाहर दौड़ा। यह देखकर तेंदुए वहां से चलता बना। हालांकि, तेंदुए के हमले में महिला का हाथ काफी जख्मी हो गया। तेंदुए ने हाथ पर गप्पा मार दिया था। जिससे उससे खून बहने लगा।

Human-wildlife conflict in the village of dahod district gujarat, son save mother

महिला की पहचान 48 वर्षीय जनताबेन के तौर पर हुई। स्थानीय लोगों ने बताया कि, जनताबेन पर तेंदुए ने उस समय हमला किया, जब वह अपने बगीचे में खाट पर लेटी हुई थीं। घायलावस्था में जनताबेन को धानपुर स्थित सिविल अस्पताल में ले जाया गया। वहीं, सूचना वनविभाग एवं पुलिस को दी गई। घटना की जानकारी पर वन विभाग के कर्मचारी घटनास्थल पहुंचे। कर्मचारियों ने तेंदुए को खोजना शुरू कर दिया। एक अधिकारी ने कहा कि, महिला पर हमला करने वाले तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

Human-wildlife conflict in the village of dahod district gujarat, son save mother

वन अधिकारी ने ब्यौरा देते हुए बताया कि, पीड़िता जनताबेन दाहोद जिले की दुमका गांव की फलियां में रहने वाली है। जिस वक्त तेंदुए ने उस पर हमला किया, तब वह घर के बाहर बगीचे में खाट पर सो रही थी। जबकि, उसका बेटा घर में पढ़ाई कर रहा था। उसका बगीचा घास-फूंस से घिरा हुआ है। तेंदुआ वहां शिकार की तलाश में आया।

गांव में घुसे तेंदुए ने बच्ची पर किया हमला, कुत्तों ने किया सामना तो उसे छोड़कर वापस जंगल भागागांव में घुसे तेंदुए ने बच्ची पर किया हमला, कुत्तों ने किया सामना तो उसे छोड़कर वापस जंगल भागा

जख्मी जनताबेन की तस्वीर भी सामने आई है, जिसे यहां प्रकाशित नहीं जा रहा। बता दिया जाए कि, तेंदुए द्वारा इंसानों पर हमले की घटनाएं गुजरात में आम हैं। यहां तेंदुए की तादाद अन्य राज्यों के मुकाबले काफी ज्यादा है।

दूध बेचने वाले बाइक सवार युवक को तेंदुआ सड़क से खींचकर खेत में ले गया, गांववालों ने देखा तो मचा कोहरामदूध बेचने वाले बाइक सवार युवक को तेंदुआ सड़क से खींचकर खेत में ले गया, गांववालों ने देखा तो मचा कोहराम

English summary
Human-wildlife conflict in the village of dahod district gujarat, son save mother
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X