• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मानसून: अगले 5 दिनों तक गुजरात में बरसते रहेंगे मेघ, महाराष्ट्र-मप्र में भी भारी बारिश होगी

|

अहमदाबाद/नागपुर। भारतीय ​मौसम विभाग ने मानसून के आगमन की घोषणा कर दी है। गुजरात में अगले 5 दिनों तक मेघ बरसेंगे। यहां सौराष्ट्र, मध्य एवं उत्तर गुजरात के कई जिलों में आज भारी वर्षा से प्री-मानसून की शुरूआत हुई। मौसम विभाग के अहमदाबाद स्थित सेंटर की अधिकारी एम मोहंती ने दोपहर 3 बजे कहा कि, मॉनसून अगले 24 घंटे में गुजरात में प्रवेश करेगा। एम मोहंती द्वारा चेतावनी दी गई कि, आज और कल सूरत सहित द. गुजरात में बारिश होगी।

गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट

गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट

वहीं, मौसम विभाग के नागपुर स्थित आईएमडी सेंटर से भविष्यवाणी की गई कि अगले 24 घंटों के दौरान, महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश होगी। आईएमडी नागपुर के उप निदेशक मोहन लाल साहू ने कहा कि, अच्छी बारिश की शुरूआत होने वाली है और कई जगहों पर भारी वर्षा होने की उम्मीद है। मध्य प्रदेश के भी कुछ स्थानों पर मेघ बरसेंगे।

गुजरात में शेरों से ज्यादा हुईं शेरनियां, बारिश में भीगे वनराज को लेनी पड़ी पेड़ की शरण

प्री-मानसून: अब इन जिलों में हो रही वर्षा

प्री-मानसून: अब इन जिलों में हो रही वर्षा

मौसम विभाग ने गुजरात के संदर्भ में आज सुबह यह भी बताया कि, राज्य के अलग-अलग भागों में बड़े थंडरस्टॉर्म के साथ हल्की से मध्यम बारिश एवं 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। यहां अरवल्ली, गांधीनगर, अहमदाबाद, पाटण, महीसागर, दाहोद, सूरत, भरूच, नर्मदा, तापी, नवसारी और डांग, एवं सौराष्ट्र के अन्य जिलों जैसे पोरबंदर, मोरबी और राजकोट में बूंदें बरस रही हैं।

उकाई का जलस्तर 318.5 फीट हुआ

उकाई का जलस्तर 318.5 फीट हुआ

इससे पहले गुजरात में शुक्रवार शाम 6 बजे उकाई का जलस्तर 318.5 फीट दर्ज किया गया था। उसी दिन अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्शियस एवं न्यूनतम तापमान 25.3 दर्ज किया गया था। अब आईएमडी सेंटर से बताया गया है कि, 15 जून से मानसून के दक्षिण गुजरात में वलसाड से विधिवत शुरू होने के चांस हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat will get rainfall for the next 5 days, monsoon will come in next 24 hrs: IMD
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X