India
  • search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गुजरात लगातार तीसरे स्टार्टअप रैंकिंग में नं-1, पर्सेंटाइल-100 रहा, जानिए अन्य राज्यों की परफॉर्मेंस

By Vijay Singh
|
Google Oneindia News

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृहराज्य गुजरात स्टार्टअप रैंकिंग में लगातार तीसरी बार पहले पायदान पर रहा। गुजरात को कर्नाटक के साथ वर्ष 2021 की रैंकिंग में बेस्ट परफॉर्मर चुना गया है। इसका आशय यह हुआ कि देश में स्टार्टअप शुरू करने का सबसे बेहतरीन माहौल गुजरात और कर्नाटक में है। इन राज्यों में स्टार्टअप के लिए मेंटरिंग से फंडिंग तक हर सुविधा पाना आसान है।

Gujarat topped the startup rankings for the third time

स्टार्टअप की रैंकिंग देश के उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्यापार विभाग द्वारा जारी गई है। जिसे स्टार्टअप रैंकिंग-2021 के टाइटल से जारी किया गया। उसमें केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा व तेलंगाना टॉप परफॉर्मर की कैटेगरी में हैं। एक दिलचस्प बात यह है कि, आबादी के लिहाज से भारत के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश को लीडर्स स्टेट के दर्जे में रखा गया है। उत्तर प्रदेश के अलावा इसी सूची में असम, पंजाब, तमिलनाडु व उत्तराखंड को जगह दी गई है। वहीं, दिल्ली, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश व राजस्थान एस्पायरिंग लीडर्स श्रेणी में हैं।
Gujarat topped the startup rankings for the third time

AGNIVEER: भारतीय नौसेना का फैसला- 20% पद महिलाओं के लिए, अग्निवीरों के पहले बैच में मौकाAGNIVEER: भारतीय नौसेना का फैसला- 20% पद महिलाओं के लिए, अग्निवीरों के पहले बैच में मौका

स्टार्टअप की रैंकिंग में बिहार व आंध्र प्रदेश को इमर्जिंग स्टार्टअप इकोसिस्टम श्रेणी में रखा गया है। स्टार्टअप रैंकिंग-2021 के बारे में कहा गया कि, राज्यों को स्टार्टअप इकोसिस्टम से जुड़े 26 एक्शन प्वाइंट के आधार पर रैंकिंग दी गई है। गुजरात व कर्नाटक का परफॉर्मेंस पर्सेंटाइल 100 रहा।

Comments
English summary
Gujarat topped the startup rankings for the third time
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X