• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात हाईकोर्ट देश का पहला ऐसा हाईकोर्ट बना, जहां सुनवाई की यू-ट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग शुरू हुई

|
Google Oneindia News

गांधीनगर। गुजरात हाईकोर्ट की सुनवाई का यू-ट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग शुरू हो गया है। कोर्ट की कार्रवाई अब आमजन भी लाइव देख सकेंगे। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एन वी रमन्ना ने यहां लाइव स्ट्रीमिंग आरंभ कराई। रमन्ना खुद वर्चुअल तरीके से 17 जुलाई को गुजरात हाईकोर्ट की सुनवाई के जीवंत प्रसारण के गवाह बने थे। उनके अलावा सुप्रीम कोर्ट के जज और ई-कमिटी के चेयरपर्सन जस्टिस वाई वी चंद्रचूड़ और जस्टिस एम आर शाह ने भी इसे देखा।

पहला ऐसा हाईकोर्ट बना गुजरात उच्च न्यायालय

पहला ऐसा हाईकोर्ट बना गुजरात उच्च न्यायालय

अब गुजरात हाईकोर्ट देश का पहला ऐसा हाईकोर्ट बन गया है, जो अपनी सुनवाई का आमजन के लिए जीवंत प्रसारण (लाइव स्ट्रीमिंग) कर रहा है। हाईकोर्ट के यूट्यूब चैनल पर यह शुरूआत होने के बाद से ही सब्सक्राइबर्स तेजी से बढ़ रहे हैं।

हाईकोर्ट ने पूछा- गुजरात सरकार वैक्सीन खरीदने के लिए खुद क्यों नहीं ग्लोबल टेंडर जारी करती?हाईकोर्ट ने पूछा- गुजरात सरकार वैक्सीन खरीदने के लिए खुद क्यों नहीं ग्लोबल टेंडर जारी करती?

26 अक्टूबर से हुआ प्रायोगिक प्रसारण

26 अक्टूबर से हुआ प्रायोगिक प्रसारण

बता दिया जाए कि, गत 26 अक्टूबर से गुजरात हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की कोर्ट की सुनवाई का प्रायोगिक तौर पर लाइव प्रसारण किया जाता रहा है। हालांकि, अब यह आधिकारिक तौर पर और लगातार होगा।

गुजरात हाईकोर्ट कोरोना के प्रकोप के चलते फिर हुआ बंद, न्यायिक-प्रशासनिक दोनों तरह के काम नहीं होंगेगुजरात हाईकोर्ट कोरोना के प्रकोप के चलते फिर हुआ बंद, न्यायिक-प्रशासनिक दोनों तरह के काम नहीं होंगे

सब्सक्राइबर को जाते हैं नोटिफिकेशन

सब्सक्राइबर को जाते हैं नोटिफिकेशन

हाईकोर्ट के एक जज ने कहा कि, लाइव स्ट्रीमिंग फिजिकल कोर्ट शुरू होने पर भी जारी रहेगी। इससे लोग घर बैठे कोर्ट की सभी कार्यवाही, दलीलें व जजों के फैसले देख और सुन सकेंगे। उन्होंने बताया कि, यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर को किसी भी लाइव स्ट्रीम सत्र के दौरान सूचना भी दी जाती है।

English summary
Gujarat High Court Live Streaming Of Hearing Started On YouTube channel, this is first High Court in the country
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X