• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात के 33 में से 23 जिलों में अब भी एक भी नया कोरोना मरीज नहीं, अहमदाबाद में मिले पांच

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। गुजरात सरकार का दावा है कि, सूबे में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले काबू में आ चुके हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट में बताया गया है कि, गुजरात के सभी 33 में से 23 जिले ऐसे हैं जहां एक भी नया कोरोना मरीज नहीं मिला है। अब 10 जिले ही ऐसे हैं, जिनमें कोरोना के मामले सामने आए हैं। इनमें सर्वाधिक प्रभावित अहमदाबाद जिला है। हालांकि, अहमदाबाद में भी अब काफी कम मामले दर्ज हो रहे हैं। बीते शुक्रवार को अहमदाबाद में सिर्फ 5 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसी तरह वडोदरा जिले में 4, जूनागढ़ में 3, भरुच एवं सूरत में दो-दो तो अमरेली, आणंद, दाहोद, गिरसोमनाथ एवं मोरबी जिले में एक-एक मरीज की पहचान हुई।

covid patients

बीते रोज गुजरात में सिर्फ 21 मरीज मिले
स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि, शुक्रवार के दिन 24 घंटों के दरम्यान गुजरात के वलसाड, तापी, सुरेन्द्रनगर, साबरकांठा, राजकोट (मनपा समेत), पोरबंदर, पाटण, पंचमहाल, नवसारी, नर्मदा, महेसाणा, महिसागर, कच्छ, खेड़ा, जामनगर- गांधीनगर (मनपा समेत) , देवभूमि द्वारका, डांग, छोटा उदेपुर, बोटाद, भावनगर (मनपा समेत), बनासकांठा और अरवल्ली जिलों में कोरोना का एक भी मरीज सामने नहीं आया। इस तरह बीते रोज यानी कि शुक्रवार को पूरे राज्य में महज 21 नए मामले दर्ज किए गए हैं। अन्य जिलों में 21 संक्रमितों की पहचान हुई है। इतना ही नहीं, राज्य में कोरोना काल की शुरूआत से लेकर अब तक कुल 824850 संक्रमित ही ​दर्ज किए गए हैं। इस संख्या के साथ गुजरात देश के उन 10 राज्यों से बेहतर साबित हुआ है, जहां कोरोना के 9 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। गुजरात सरकार का दावा है कि, प्रदेश में कोरोना की वजह से अभी तक 10076 मौतें हुई हैं। जबकि, विरोधी दल इस आंकड़े को लाखों में बताते हैं।

    Coronavirus Update: Modi Govt. की चेतावनी, 46 जिलों में 10% से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट |वनइंडिया हिंदी
    covid patients

    कोरोना से जान गंवाने वालों के आश्रितों को पेंशन देगी गुजरात सरकार, कहा- अब तक 70 आवेदन मिले, जिनमें से 20 को स्वीकृति दी जा चुकीकोरोना से जान गंवाने वालों के आश्रितों को पेंशन देगी गुजरात सरकार, कहा- अब तक 70 आवेदन मिले, जिनमें से 20 को स्वीकृति दी जा चुकी

    सक्रिय मरीजों की संख्या 260 बताई
    स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, गुजरात में सक्रिय मरीजों की संख्या अब महज 260 रह गई है। इनके अलावा 8,14,514 लोग वे हैं जो ठीक हुए हैं और डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। सरकार का यह भी कहना है कि, प्रदेश में लोगों को कोरोना वैक्सीन की 3,29,89,766 डोज दी जा चुकी हैं। इसके अलावा 30 जुलाई तक 2,54,87,154 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं।

    कोरोना से हरियाणा में अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की जानें गईं, सरकार बोली- सिर्फ 54 बच्चे अनाथ हुएकोरोना से हरियाणा में अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की जानें गईं, सरकार बोली- सिर्फ 54 बच्चे अनाथ हुए

    covid patients

    किस जिले में अब कितने मरीज भर्ती?
    56 अहमदाबाद
    39 वडोदरा
    32 सूरत
    18 जामनगर
    13 राजकोट
    12 दाहोद
    10 गांधीनगर
    9 अमरेली
    9 आणंद
    9 जूनागढ़
    8 भरूच
    5 गिर सोमनाथ

    English summary
    Gujarat govt claims- not a single new covid patients in 23 out of all 33 districts, only five found in Ahmedabad
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X