• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सरकार ने कहा- गणेशोत्सव 4 फीट ऊंची मूर्ति के साथ मना सकेंगे, शादी में अब 400 लोग जुट सकेंगे

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। गुजरात सरकार ने कोरोना महामारी को नियंत्रण में बताते हुए अब नाइट कर्फ्यू में 1 घंटे की राहत दे दी है। राज्य में सूरत और अहमदाबाद समेत 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगता है। सरकार का कहना है कि इस कर्फ्यू की समयसीमा आगामी 31 जुलाई से 1 घंटे कम रहेगी। यानी कि नाइट कर्फ्यू अब रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। इसके अलावा सरकार ने कोरोना से संबंधित पाबंदियों को भी कम किया है।

बंद हॉल में 50% लोगों के साथ आयोजन

बंद हॉल में 50% लोगों के साथ आयोजन

भगवान गणेश के पर्व-आयोजनों के संबंध में सरकार की ओर से कहा गया है​ कि, लोग गणेशोत्सव चार फीट की मूर्ति के साथ मना सकेंगे। वहीं, शादियों में अब 400 लोग शामिल हो सकेंगे। इससे पहले तक, शादी में 200 लोगों के शामिल होने की छूट थी। सरकार के यह भी निर्देश हैं कि, बंद हॉल में 50% लोगों के साथ आयोजन करवा सकते हैं। हालांकि, यह ऐसे आयोजन कोराेना संक्रमण नियंत्रण के नियमों के पालन के साथ ही करने होंगे।

रात 10 तक चालू रह सकेंगे होटल-रेस्टोरेंट

रात 10 तक चालू रह सकेंगे होटल-रेस्टोरेंट

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में आयाेजित कोर कमेटी की बैठक के बाद बताया गया कि, अब महानगरों में होटल और रेस्टोरेंट रात 10 बजे तक शुरू रखे जा सकेंगे। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि, राज्य में अब कोरोना की दूसरी लहर खत्म होने लगी है, इसलिए सरकार की ओर से लगातार नियंत्रणों में छूट दी जा रही है। उन्होंने कहा कि, सरकार के निर्णय के अनुसार हालांकि 8 महानगरों में अभी रात्रि कर्फ्यू अमल में है। जिसमें 1 घंटे की राहत दी गई है।

भाजपा सरकार का दावा- गुजरात में 1 दिन के भीतर लगा दी 5 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीनभाजपा सरकार का दावा- गुजरात में 1 दिन के भीतर लगा दी 5 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन

31 जुलाई से नए निर्देश फॉलो करने होंगे

31 जुलाई से नए निर्देश फॉलो करने होंगे

सरकार द्वारा ​लिए गए उपरोक्त निर्णय लोग 31 जुलाई से फॉलो कर सकेंगे। जैसे कि, शादी समारोह में अब 200 के बजाय 400 लोग शामिल हो सकेंगे। इसी तरह अन्य समारोह में भी 400 लोगों की मंजूरी दी गई है।

English summary
Gujarat government gives relief in Night curfew, Covid restrictions reduced also
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X