• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Gujarat Elections : PM मोदी ने सोमनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया, आज से तूफानी चुनाव प्रचार

Gujarat Elections में अब कुछ सप्ताह का समय बाकी है। प्रधानमंत्री मोदी तूफानी चुनाव प्रचार कर रहे हैं। आज चार क्षेत्रों में पीएम मोदी के कार्यक्रम होंगे। Gujarat Elections PM Modi Somnath temple Veraval Dhoraji Amreli Bot
Google Oneindia News

Gujarat Elections के लिए मतदान में अब चंद दिनों का वक्त बाकी है। पीएम मोदी भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने आज सोमनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। इसके बाद प्रधानमंत्री चार शहरों में तूफानी चुनाव प्रचार करेंगे।

Gujarat Elections

Recommended Video

    Gujarat Election 2022: PM Narendra Modi ने Somnath Mandir में की पूजा | वनइंडिया हिंदी *News

    सोमनाथ मंदिर में आशीर्वाद लेंगे PM मोदी

    प्रधानमंत्री के चुनावी कार्यक्रम के बारे में समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि ऐतिहासिक सोमनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद पीएम मोदी वेरावल, धोराजी, अमरेली और बोटाड में बीजेपी की चुनावी जनसभाओं में शिरकत करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष भी हैं।

    Gujarat Elections

    दो दशकों से गुजरात की गद्दी पर भाजपा

    बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए वोटिंग दो चरणों में होनी है। चुनाव नतीजों की घोषणा 8 दिसंबर को की जाएगी। भाजपा गत दो दशकों से भी अधिक समय से गुजरात की गद्दी पर काबिज है, जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) इस बार भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के दावे कर रही है।

    Gujarat Elections

    स्थानीय नागरिक भाजपा के साथ !

    पीएम मोदी के सोमनाथ जिले के दौरे से पहले एक स्थानीय युवती ने कहा, भाजपा के शासन में महिलाओं को पढ़ने के अधिक अवसर मिले हैं और महिला सुरक्षा भी सुनिश्चित की गई है। महिलाएं आगे बढ़ रही हैं। सोमनाथ के लोग राज्य में भाजपा सरकार की ओर देख रहे हैं।

    gujarat elections

    प्रधानमंत्री धुआंधार चुनावी रैलियां करेंगे

    ANI की रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी इस वीकेंड सौराष्ट्र से सूरत तक कम से कम आठ कार्यक्रमों में भाग लेंगे, ऐसी संभावना है। रविवार को सोमनाथ मंदिर का दौरा करने के बाद, पीएम का सौराष्ट्र क्षेत्र में चार रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

    सौराष्ट्र में भाजपा की अग्निपरीक्षा !

    यह भी एक दिलचस्प संयोग कहा जा सकता है कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में, भाजपा सौराष्ट्र के निर्वाचन क्षेत्रों में एक भी सीट नहीं जीत सकी थी। ओवरऑल सीटों के मामले में विधानसभा में बीजेपी को भले ही बहुमत मिला था, लेकिन सौराष्ट्र के गढ़ को भेदने में विफल रही भाजपा इस बार सेंध लगाने का हरसंभव प्रयास कर रही है। सौराष्ट्र के मतदाताओं ने परंपरागत रूप से कांग्रेस को वोट दिया है। ऐसे में सौराष्ट्र बीजेपी के लिए 'अग्निपरीक्षा' मानी जा सकती है।

    क्या हैं सियासी समीकरण ?

    प्रधानमंत्री के चुनावी कार्यक्रम के बारे में मिली सूचना के मुताबिक 21 नवंबर को पीएम मोदी सुरेंद्रनगर, भरूच और नवसारी में तीन रैलियां करेंगे। भरूच कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निर्वाचन क्षेत्र रहा है। नवसारी के रहने वाले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल यहां की लोकसभा सीट से भारी अंतर से जीतते रहे हैं। विधानसभा चुनाव में नतीजे देखने लायक होंगे।

    पीएम मोदी और राहुल का आमना-सामना

    एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक 21 नवंबर को एक और सियासी संयोग बनने की उम्मीद है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी 21 नवंबर को नवसारी जाएंगे। इसी दिन पीएम मोदी के भी नवसारी में होने की उम्मीद है।

    बंद कमरे में बैठक करेंगे पीएम मोदी ?

    सियासी पंडितों की मानें तो गुजरात से ताल्लुक रखने वाले पीएम मोदी अपने गृहराज्य में प्रवास के दौरान भाजपा को और मजबूत करने के लिए राज्य के नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक भी कर सकते हैं।

    गुजरात में AAP के दावे

    यह भी दिलचस्प है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाहर आम आदमी पार्टी ने पहली बार किसी राज्य में अपने बूते सरकार बनाई है। पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली कामयाबी से उत्साहित केजरीवाल एंड कंपनी पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य में ताल ठोक रही है। AAP का दावा है कि लोगों को भाजपा के विकल्प की तलाश है और इसी आधार पर AAP को अपार जनसमर्थन मिलेगा।

    ये भी पढ़ें- 38 साल पहले छिनी सरकारी नौकरी, Saviour बनकर उभरे नेकराम शर्मा, हजारों किसानों के साथ से स्वदेशी आंदोलनये भी पढ़ें- 38 साल पहले छिनी सरकारी नौकरी, Saviour बनकर उभरे नेकराम शर्मा, हजारों किसानों के साथ से स्वदेशी आंदोलन

    Comments
    English summary
    Gujarat | Prime Minister Modi will visit the Somnath temple this morning after which he will host a marathon of towns in districts including Veraval, Dhoraji, Amreli & Botad
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X