• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में जब्त की गई हेरोइन की कीमत 650 करोड़ रुपए, इसे पाक से लाए थे, अफ्रीका पहुंचानी थी

|
Google Oneindia News

मोरबी। गुजरात एक्शन टास्क फोर्स (ATS) द्वारा मोरबी के जिंजुडा गांव से बरामद की गई 100 किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन की कीमत 650 करोड़ रुपए बताई गई है। हेरोइन की इस खेप को पाकिस्तान से समुद्री रास्ते के जरिए द्वारका पहुंचाया गया था। उसके बाद उसे हमारे देश के ही एक बंदरगाह के जरिए अफ्रीका भेजा जाना था। हालांकि, एटीएस ने उसे पहले ही जब्त कर लिया। गुजरात सरकार ने इस बारे में बयान जारी कर कहा कि, जिम्मेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

    Gujarat: Morbi से ATS ने पकड़ी करोड़ों की Heroin, गांव से 120 किलो मिली | वनइंडिया हिंदी
    Gujarat DGP and Home Minister Harsh Sanghvi statements On Seizes 120 Kg Of Heroin

    पाकिस्तानी तस्कर ने पहुंचाया था गुजरात
    गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया के मुताबिक, एटीएस व स्थानीय पुलिस टीम की छापेमारी के दौरान मौके से 3 आरोपियों को पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि, इस खेप को आईपीएल के दौरान लाया गया, जिसे सलाया में रखा गया था। यह भी पता चला है कि, इस मामले में एक पाकिस्तानी तस्कर लिप्त है।
    पुलिस महानिदेशक ने कहा कि, ये राजस्व खुफिया निदेशालय के एक 2019 के मामले में वांटेड अपराधी है..जिसमें 227 किलो हेरोइन पकड़ा गया था। और..जो हेरोइन पकड़ी गई है, उसको नाव के माध्यम से सलाया लाया गया था।

    यह भी पढ़िए: गुजरात में फिर पकड़ी गई करोड़ों की हेरोइन, गांव से 120 किलो मिली, 3 तस्कर धरेयह भी पढ़िए: गुजरात में फिर पकड़ी गई करोड़ों की हेरोइन, गांव से 120 किलो मिली, 3 तस्कर धरे

    Gujarat DGP and Home Minister Harsh Sanghvi statements On Seizes 120 Kg Of Heroin

    पुलिस महानिदेशक ने कहा कि, हम इस मामले में एफआईआर दर्ज़ करके आगे की कार्रवाई कर रहे हैं। बहरहाल जो लोग पकड़ में आए हैं, उनकी पहचान मोरबी के शम्सउद्दीन सैयद, जब्बार मुख्तार हुसैन और गुलाम हुसैन के तौर पर हुई है। उनसे पूछताछ में सामने आया है कि, हेरोइन की खेप पाकिस्तान से समुद्री रास्ते के जरिए द्वारका पहुंचाई गई थी। इसके बाद इसे जिंजुडा गांव के एक घर में छिपाकर रख दिया गया था। कुछ दिन पहले द्वारका से ही 60 किलोग्राम ड्रग्स की जब्ती की गई थी।

    3,000 किलो हेरोइन भी हुई थी जब्‍त
    इससे पहले गुजरात में 3,000 किलोग्राम हेरोइन जब्‍त की गई थी। वह कार्रवाई राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा सितंबर में की गई, जब कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह से लगभग 21,000 करोड़ रुपए मूल्य की हेरोइन जब्त की गई थी। उस हेरोइन को दो कार्गो कंटेनरों में पाया गया था, जिन्हें शिपिंग सेमी-प्रोसेस्ड टैल्क स्टोन घोषित किया गया था। वह ड्रग्स अफगानिस्तान से भेजी गई थी। उसे कंधार स्थित हसन हुसैन लिमिटेड द्वारा भारत के विजयवाड़ा स्थित आशी ट्रेडिंग कंपनी के लिए शिप में रवाना किया गया था। जो कि, ईरान के बंदर अब्बास पोर्ट, ईरान के रास्‍ते गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पहुंची।

    Gujarat DGP and Home Minister Harsh Sanghvi statements On Seizes 120 Kg Of Heroin

    अब तक यह बातें सामने आ चुकीं
    डीआरआई ने इस मामले में चेन्नई के एक दंपति, मचावरम सुधाकरन और दुर्गा पी वी गोविंदराजू को भी गिरफ्तार किया, जो अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के पास है। एनआईए की एफआईआर में माचवरम सुधाकरन, दुर्गा पीवी गोविंदराजू और राजकुमार पी को आरोपी बनाया गया। वहीं, सुधाकरन और गोविंदराजू उस कंपनी के मालिक हैं जो प्रतिबंधित सामग्री की शिपिंग कर रही थी। यह भी सामने आया है कि, गोविंदराजू आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में पंजीकृत आशी ट्रेडिंग कंपनी के मालिक हैं, जो माल का आयात कर रही थी। लगभग 3,000 किलोग्राम हेरोइन मिलने के महीनों बाद गुजरात में फिर 100 किलो से ज्‍यादा हेरोइन मिली है।

    Comments
    English summary
    Gujarat DGP and Home Minister Harsh Sanghvi statements On Seizes 120 Kg Of Heroin
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X