• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

​गुजरात में 10 हजार के करीब पहुंचे कोरोना मामले, 24 घंटे में मिले 9941 नए मरीज, और दवा-इंजेक्शन खरीदने के आदेश

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। चिंता की बात यह भी है कि यहां अब मौतों की संख्या में भी इजाफा होने लगा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले यहां 10 हजार के करीब पहुंच गए। राज्यभर में कुल 9941 कोरोना मरीज मिले, वहीं 4 लोगों की मौत भी हो गई। इनमें से दो मौतें सूरत में दर्ज की गई। वहीं, राजकोट और वलसाड जिले में भी एक-एक मरीज की मौत हुई।

gujarat covid news today

सरकार ने दिए और दवा-इंजेक्शन खरीदने के आदेश
महामारी का प्रकोप बढ़ने पर राज्य सरकार ने अब लाखों रुपए की दवा और इंजेक्शन खरीदने का दिया आदेश दिया है। इस बारे में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज जोशी की ओर से जानकारी दी गई। बताया गया कि, कोरोना संक्रमण के बढ़ते स्तर को देखते हुए मरीजों के उपचार के लिए दवाएं, इंजेक्शन और उपकरण सहित अन्य सामग्री खरीदने के लिए आदेश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव की अध्यक्षता में नई विशेष खरीद समिति का गठन किया गया है। समिति को तत्काल प्रभाव से किसी भी प्रकार के उपकरण, दवाएं और कोरोना के नियंत्रण और उपचार के लिए आवश्यक सेवाओं की खरीद करने का अधिकार दिया गया है।

covid 19

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि, गुजरात में कोरोना के एक्टिव केस अब 43 हजार के पार पहुंच गए हैं। जिनमें से 51 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। उन्होंने कहा कि, यहां अब तक 8,85,718 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है, जबकि कल 4 लोगों की मौत के बाद मृतकों की भी संख्या बढ़कर 10,137 पर पहुंच गई है। उन्होंने दावा किया कि, कुल मरीजों में से अब तक 8 लाख 31 हजार 855 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, सक्रिय मरीजों की बात करें तो गुजरात में तेजी से सक्रिय मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। जैसे-जैसे मामलों में इजाफा हो रहा है, वैसे-वैसे सक्रिय मरीज भी बढ़ते जा रहे हैं।

news

Haryana: CM मनोहर लाल ने दिया सफाई कर्मियों को तोहफा! सीवर की सफाई में मारे गए श्रमिकों के परिजनों को 10 लाख रुपये देने का किया ऐलानHaryana: CM मनोहर लाल ने दिया सफाई कर्मियों को तोहफा! सीवर की सफाई में मारे गए श्रमिकों के परिजनों को 10 लाख रुपये देने का किया ऐलान

स्वास्थ्य विभाग की हालिया रिपेार्ट के मुताबिक, गुजरात में अब 43 हजार 726 एक्टिव केस हैं, जिनमें 51 कोरोना मरीज वेंटिलेटर पर हैं। यह भी सामने आया है कि, कोरोनाकाल में सूरत सिटी में पहली बार 1 दिन में सबसे ज्यादा 2505 नए मरीज सामने आए हैं, वहीं जिले में कुल 2770 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, पूरे राज्य की बात करें तो कल सबसे ज्यादा 3904 नए मरीज अहमदाबाद में मिले। ये दोनों जिले गुजरात के हॉस्टपॉट में तब्दील हो चुके हैं। गुजरात के कुल कोरोना मरीज के 67% इन्हीं दोनों जिलों में मिल रहे हैं। जिसके चलते रिकवरी रेट घटकर 93.32 फीसदी पर पहुंच गई है। वहीं, कोरोना की संक्रमण दर 8% हो चुकी है।

Comments
English summary
gujarat covid news today: 9941 new coronavirus infected found in 24 hours, know district wise figures
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X