• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: अस्‍पताल भरे तो यहां मस्जिद में हुई कोरोना मरीजों के लिए 50 बेड की फैसेलिटी

|

वडोदरा। कोरोना महामारी के तेजी से बढ़ते प्रकोप के चलते नए मरीजों के लिए अस्‍पतालों में व्‍यवस्‍था नहीं हो पा रही। गुजरात में वडोदरा के बड़े अस्पतालों में भी मरीजों के लिए बेड़ की किल्‍लत मच गई है। ऐसे में मंदिर-मस्जिदों में कोरोना मरीजों को उपचार दिया जा रहा है। वडोदरा की जहाँगीरपुरा मस्जिद 50 बेड वाली सुविधा के रूप में बदल दी गई है। मस्जिद के ट्रस्टी ने कहा, "ऑक्सीजन और बेड की कमी के कारण, हमने इसे कोविड सेंटर में बदलने का फैसला किया।'' उन्‍होंने कहा कि, यहां कोरोना मरीजों को भर्ती किया जाएगा।

मस्जिद में हुई कोरोना मरीजों के लिए व्‍यवस्था

मस्जिद में हुई कोरोना मरीजों के लिए व्‍यवस्था

जहाँगीरपुरा मस्जिद के ट्रस्टी बोले कि, "हाल ही में, गुजरात के सिविल अस्‍पतालों के बाहर कोरोना रोगियों को ले जाने वाली एम्बुलेंस की लंबी कतार देखी गईं। हालांकि, राज्य सरकार ने कहा कि स्थिति को संभालने में सिविल अस्पताल बेहतर काम कर रहा है। मरीजों का दाखिला प्रोटोकॉल के अनुसार किया जा रहा है, जिसे अभी खारिज नहीं किया जा सकता है। ट्रस्टी ने कहा कि, कोरोना की मारामारी के बीच रमजान के महीने में इससे बेहतर और क्या कर सकते हैं।

    Coronavirus India Update: Vadodara में Mosque में बना 50 बेड का कोविड केयर अस्पताल | वनइंडिया हिंदी
    वडोदरा में है 1,200 बेड का अस्पताल

    वडोदरा में है 1,200 बेड का अस्पताल

    उधर, राज्य में महामारी की स्थिति पर एक सुनवाई के दौरान गुजरात उच्च न्यायालय ने हाल ही में कहा था, "40 से अधिक एम्बुलेंस सिविल अस्पताल के बाहर कतारबद्ध पाए गए। बताया जा रहा है कि, मरीजों से भरी एम्बुलेंस कतार लगा रही हैं, क्योंकि किसी भी अस्पताल में बेड उपलब्ध नहीं हैं। शहर के असर्वा क्षेत्र में सिविल अस्पताल परिसर में कोरोना रोगियों के लिए 1,200 बेड का अस्पताल मौजूद है।

    हरियाणा: एक दिन में 6,842 नए कोरोना मरीज मिले, रिकवरी रेट घटकर 86.6% हुआहरियाणा: एक दिन में 6,842 नए कोरोना मरीज मिले, रिकवरी रेट घटकर 86.6% हुआ

    कोरोना के आंकड़े

    कोरोना के आंकड़े

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि गुजरात में सोमवार को 11,403 नए मामले सामने आए, जो कि अब तक का सबसे ज्यादा है। इसके अलावा संक्रमण के कारण एक दिन में 117 मरीजों की मौत हो गई। यह पहली बार है कि कोरोना वायरस की संख्या गुजरात में एक दिन में 11,000 के पार हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कहा गया है कि 1 दिन के दौरान 11,403 नए मामलों के साथ गुजरात में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,15,972 हो गई है।

    Gujarat COVID 19: Vadodara Masjid converted into a 50-bed COVID facility

    English summary
    Gujarat COVID 19: Vadodara Masjid converted into a 50-bed COVID facility
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X