• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कांग्रेस नेता भरतसिंह सोलंकी से 101 दिन बाद हारा कोरोना, एशिया में सबसे लंबे वक्त तक इलाज चला

|

अहमदाबाद। पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भरतसिंह सोलंकी कल हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होंगे। उन्हें कोरोना हुआ था, जिससे उबरने में उन्हें लंबा वक्त लग गया। यहां कोविड अस्पताल की ओर से बताया गया है कि, लगातार 101 दिन तक उपचार कराने के बाद वह गुरुवार को घर लौटेंगे। एशिया महाद्वीप में वह ऐसे मरीज साबित हुए, जिनका सबसे लंबे समय तक उपचार चला।

101 दिन बाद डिस्चार्ज होंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री

101 दिन बाद डिस्चार्ज होंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री

अपने उपचार के दिनों भरतसिंह सोलंकी को 51 दिन तो आईसीयू में ही रहना पड़ा। अब उनका कोविड-19 से जूझते हुए स्‍वस्‍थ होकर घर लौटना अपने आप में एक रिकार्ड है, क्योंकि वह कोरोना का सबसे ज्यादा दिन उपचार कराने वाले एशिया के पहले मरीज हैं। स्वस्थ होने पर सोलंकी ने कहा कि, डॉक्टर ही धरती पर दूसरे भगवान हैं। डॉक्टर्स एवं मेडिकल स्‍टाफ ने मेरी खूब देखभाल की।

यह बोले भरतसिंह सोलंकी

यह बोले भरतसिंह सोलंकी

सोलंकी ने अपने करीबियों से यह भी कहा कि, मैं मेरे लिए दुआ मांगने वालों का आभार व्यक्त करता हूं। कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ता व मेरे शुभचिंतकों ने मेरे लिए जो प्रार्थना, दुआ व पूजा-पाठ किए, उन सबका फल मुझे नए जीवन के रूप में मिला है और इसके लिए में हमेशा सभी का आभारी रहूंगा।

23 जून 2020 को हुए थे भर्ती

23 जून 2020 को हुए थे भर्ती

मालूम हो कि, सोलंकी को 23 जून 2020 के दिन वडोदरा स्थित कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया। करीब एक सप्‍ताह के भीतर उन्‍हें अहमदाबाद के सिम्‍स अस्‍पताल लाया गया। जहां रिकार्ड 101 दिन तक भर्ती रहे हैं। अब कल वह खुद चलकर अपने घर लौटेंगे। वो खुद ही पत्रकारों से रुबरु होकर अपना अनुभव साझा करेंगे।

पूर्व सीएम के बेटे हैं सोलंकी

पूर्व सीएम के बेटे हैं सोलंकी

भरतसिंह सोलंकी गुजरात के पूर्व सीएम माधवसिंह सोलंकी के बेटे हैं। डॉ. मनमोहन सिंह की सरकार में राज्‍यमंत्री रहे सोलंकी गुजरात कांग्रेस के अध्‍यक्ष रह चुके हैं। अस्‍थमा व मधुमेह से पीड़ित होने के उपरांत उनका कोविड-19 से संक्रमित होना बड़ा चिंताजनक था।

गुजरात में कोरोना के अब तक 42,93,724 टेस्ट हुए, रिकवरी रेट 85.1% पहुंची, 16716 सक्रिय मरीज

मुख्‍यमंत्री ने फोन पर जाना हाल

मुख्‍यमंत्री ने फोन पर जाना हाल

सोलंकी के अस्‍पताल में भर्ती होते ही मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने खुद फोन पर उनसे बातचीत की और जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना भी की थी। अब उनका स्‍वस्‍थ होकर लौटना कोरोना से जूझ रहे हर मरीज व समाज के लिए एक उदाहरण होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat congress leader Bharat Singh Solanki will be discharge after 101 days from Covid-19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X