• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अहमदाबाद में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंचा, CM बोले- लॉकडाउन की जरूरत नहीं

|

अहमदाबाद। तेजी से फैलती कोरोना महामारी के मद्देनजर गुजरात हाईकोर्ट ने राज्‍य में लॉकडाउन लगाने की बात सरकार को कही थी। मगर, सरकार लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती। आज मुख्‍यमंत्‍री विजय रूपाणी ने कहा कि, अब तक के जैसे हालत हैं... वो देखा जाए तो राज्य में लॉकडाउन लागू करने की आवश्यकता नहीं है। रूपाणी ने कहा- ''क्योंकि 20 शहरों में रात के कर्फ्यू जैसे कई प्रतिबंध हैं। सभी शैक्षणिक संस्थान, मॉल, थिएटर, जिम, मनोरंजन पार्क भी बंद हैं। ऐसे में लोगों की भीड़ एकत्रित नहीं होती।'

CM बोले- लॉकडाउन की जरूरत नहीं

CM बोले- लॉकडाउन की जरूरत नहीं

गुजरात के मुख्‍यमंत्‍री ने कहा कि, राज्‍य में कोरोना टेस्‍ट की प्रक्रिया और टीकाकरण नियमित रूप से चल रहा है। सरकार महामारी से निपटने के लिए लगातार प्रयासरत है।' बता दिया जाए कि इसी अप्रैल महीने की शुरूआत में राज्य सरकार ने 20 शहरों में आज से रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया था। साथ ही लोगों को निर्देश दिए कि वो कोरोना-गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें। मुख्यमंत्री ने कहा था कि रात 8 बजे से सुबह 6 बजे के बीच राज्य के 20 शहरों में रात का कर्फ्यू लगाया जा रहा है। अब शादियों में 100 लोगों से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते।

इधर, अहमदाबाद में संक्रमित 1 लाख पार

इधर, अहमदाबाद में संक्रमित 1 लाख पार

राज्‍य के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद में कोरोना का कहर ज्‍यादा बरप रहा है। अब अकेले अहमदाबाद में ही संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार जा पहुंचा है। अप्रैल महीने के सिर्फ 18 दिनों में ही यहां 30 हजार मामले दर्ज हुए। वहीं, पिछले साल 250 दिनों में कोरोना के मरीजों की संख्या 50 हजार पर पहुंची थी, जबकि, इस साल यही संख्या मात्र 140 दिनों में ही हो चुकी है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात में रोजाना सामने आ रहे 10 हजार मामलों में से 3 हजार नए मामले प्रतिदिन केवल अहमदाबाद में ही दर्ज किए जा रहे हैं।

हरियाणा में कोरोना के मामले 1500 पार, जहां-जहां नए मरीज मिले वहां कंटेनमेंट जोन घोषित हुए

सबसे बड़े शहर में ढाई हजार से ज्‍यादा मौतें

सबसे बड़े शहर में ढाई हजार से ज्‍यादा मौतें

अहमदाबाद में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्‍या काफी ज्‍यादा है। सरकारी रिकॉर्ड में ही 2600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अब तो रोज इस शहर के लिए बहुत डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। आए रोज संक्रमितों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है। हालांकि, अच्‍छी स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍थाओं के कारण रिकवरी रेट सामान्‍य है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat CM Vijay Rupani says- there is no need to impose a covid lockdown
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X