• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में फिर पकड़ी गई करोड़ों की हेरोइन, गांव से 120 किलो मिली, 3 गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

मोरबी। गुजरात में फिर करोड़ों की हेरोइन जब्त की गई है। यहां आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने इस बार मोरबी के जिंजुदा गांव में ऑपरेशन चलाया, जहां से 120 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। एटीएस की ओर से बताया गया कि, ऑपरेशन स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अंजाम दिया गया। एक प्‍लानिंग के तहत पुलिस की टीम कच्छ की खाड़ी में स्थित नवलखी बंदरगाह के पास स्थित जिंजुदा गांव पहुंची और वहां से तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

गुजरात में फिर पकड़ी गई हेरोइन

गुजरात में फिर पकड़ी गई हेरोइन

गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने बयान में कहा कि, इस मामले में आगे की जांच जारी है। वहीं, गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा, "यह गुजरात पुलिस की एक और उपलब्धि है। गुजरात पुलिस नशीले पदार्थों को खत्म करने के लिए आगे बढ़ रही है। गुजरात एटीएस ने लगभग 120 किलोग्राम ड्रग्स को पकड़ा है।"
मंत्री ने कहा कि इस मामले में अधिक जानकारी राज्य के पुलिस महानिदेशक दिन में साझा करेंगे।

3,000 किलोग्राम हेरोइन हुई थी जब्‍त

3,000 किलोग्राम हेरोइन हुई थी जब्‍त

इससे पहले गुजरात में 3,000 किलोग्राम हेरोइन जब्‍त की गई थी। वह कार्रवाई राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा सितंबर में की गई, जब कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह से लगभग 21,000 करोड़ रुपए मूल्य की हेरोइन जब्त की गई थी। उस हेरोइन को दो कार्गो कंटेनरों में पाया गया था, जिन्हें शिपिंग सेमी-प्रोसेस्ड टैल्क स्टोन घोषित किया गया था। वह ड्रग्स अफगानिस्तान से भेजी गई थी। उसे कंधार स्थित हसन हुसैन लिमिटेड द्वारा भारत के विजयवाड़ा स्थित आशी ट्रेडिंग कंपनी के लिए शिप में रवाना किया गया था। जो कि, ईरान के बंदर अब्बास पोर्ट, ईरान के रास्‍ते गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पहुंची।

ढाई हजार करोड़ की हेरोइन तस्करी का मास्टरमाइंड दुबई से दिल्ली लौटा तो ATS ने एयरपोर्ट से ही दबोचाढाई हजार करोड़ की हेरोइन तस्करी का मास्टरमाइंड दुबई से दिल्ली लौटा तो ATS ने एयरपोर्ट से ही दबोचा

अब तक यह बातें सामने आ चुकीं

अब तक यह बातें सामने आ चुकीं

डीआरआई ने इस मामले में चेन्नई के एक दंपति, मचावरम सुधाकरन और दुर्गा पी वी गोविंदराजू को भी गिरफ्तार किया, जो अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के पास है। एनआईए की एफआईआर में माचवरम सुधाकरन, दुर्गा पीवी गोविंदराजू और राजकुमार पी को आरोपी बनाया गया। वहीं, सुधाकरन और गोविंदराजू उस कंपनी के मालिक हैं जो प्रतिबंधित सामग्री की शिपिंग कर रही थी। यह भी सामने आया है कि, गोविंदराजू आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में पंजीकृत आशी ट्रेडिंग कंपनी के मालिक हैं, जो माल का आयात कर रही थी। लगभग 3,000 किलोग्राम हेरोइन मिलने के महीनों बाद गुजरात में फिर 100 किलो से ज्‍यादा हेरोइन मिली है।

Comments
English summary
Gujarat Anti-Terrorist Squad (ATS) recovered 120 kg of heroin from Zinzuda village in Morbi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X