• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इस महीने के आखिर तक नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सभी शैक्षणिक कामकाज भी बंद किए गए

|

गांधीनगर। कोरोना महामारी की कोई वैक्सीन तैयार नहीं होने के चलते इसका संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है। ऐसे में सरकार ने आदेश दिए हैं कि, स्कूल-कॉलेज इस महीने के आखिर तक भी नहीं खुलेंगे। सभी शैक्षणिक कामकाज भी इस दौरान बंद रहेंगे।

Government Order To Close schools-Colleges Till 31 August, No Guidelines Issued

हालांकि, अब स्कूल-कॉलेजों के संदर्भ में राज्य सरकार ने पिछली बार की तरह इस बार कोई दिशा-निर्देश नहीं जारी किया है। मालूम हो कि, केंद्र सरकार ने अनलॉक-1 और 2 में गाइडलाइन जारी करके स्कूलों-कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया था। कॉलेजों में कामकाज की भी गाइडलाइन जारी की गई थी। गुजरात सरकार ने अनलॉक-3 में कॉलेजों को 31 अगस्त तक बंद रखने का आदेश तो दिया है, पर इसकी कोई गाइडलाइन जारी नहीं की है।

कक्षा 3 से 12 तक के विद्यार्थियों को मुफ्त में ऑनलाइन पढ़ाएगी यह सरकार, टीवी और यूट्यूब का लेगी सहारा

स्कूल-कॉलेजों के अगस्त के महीने में ही नहीं खुलते देख कॉलेज संचालक, प्रोफेसर एवं कर्मचारी परेशान हैं। उनका कहना है​ कि, यदि कॉलेज में कामकाज शुरू किया जाता है तो सरकार के आदेश की अवहेलना होगी। मगर, कॉलेज नहीं खोले गए तो एग्जाम भी समय पर नहीं हो पाएंगे।

कक्षा 3 से 12 तक के विद्यार्थियों की मुफ्त पढ़ाई

बता दें कि, इससे पहले गुजरात सरकार ने राज्य में कक्षा 3 से कक्षा 12 के विद्यार्थियों को मुफ्त ऑनलाइन शिक्षा देने का फैसला लिया था। शिक्षा मंत्री ने कहा था कि इस संदर्भ में जीसीईआरटी और गुजरात राज्य उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों के साथ चर्चा-विचारणा कर इसकी तैयारियां जल्द शुरू करने का आदेश दे दिया गया है। प्राइवेट स्कूलों द्वारा मुफ्त ऑनलाइन शिक्षा देने से इंकार किए जाने के बाद सरकार गुजरात या अंग्रेजी माध्यम के विद्यार्थियों को मुफ्त शिक्षा देगी। क्योंकि शिक्षा सबका अधिकार है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Government Order To Close schools-Colleges Till 31 August, No Guidelines Issued
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X