• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

AIMIM ने भाजपा से छीनी गोधरा नगरपालिका, बीजेपी चार पार्षद ना जुटा सकी, ओवैसी ने 17 जुटा लिए

|
Google Oneindia News

गोधरा। गुजरात में हाल ही में हुए पालिका और पंचायत चुनाव में भाजपा को रिकॉर्ड जीत मिली तो मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की करारी हार हुई है। असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप पहली बार गुजरात निकाय चुनाव में उतरी थीं। दोनों ही पार्टियों के प्रदर्शन ने ध्यान खींचा लेकिन असली राजनीतिक खेल अब असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम ने किया है। गोधरा नगरपालिका में सात सीटें जीतने वाली एआईएमआईएम ने 19 सीटें जीतने वाली भाजपा को विपक्ष में बैठाते हुए पालिका की सत्ता हासिल कर ली है।

    Gujarat: Asaduddin Owaisi की पार्टी AIMIM ने BJP से छीनी Godhra नगरपालिका, जानिए | वनइंडिया हिंदी
     एआईएमआईएम ने 17 निर्दलीय जुटा लिए

    एआईएमआईएम ने 17 निर्दलीय जुटा लिए

    गुजरात के स्थानीय निकाय चुनाव में 44 सदस्यों वाली गोधरा नगरपालिका में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के सात पार्षद जीत कर आए हैं। उसने 17 निर्दलीय पार्षदों को अपने साथ जोड़ा और गोधरा नगरपालिका पर काबिज हो गई है। गोधरा नगरपालिका की की सत्ता पर काबिज होने के लिए 23 पार्षदों की जरूरत होती है। 19 सीटें जीतने वाली बीजेपी को चार पार्षदों का समर्थन नहीं मिल सका। वहीं एआईएमआईएम ने 17 निर्दलीयों का समर्थन जुटा 24 पार्षदों कर लिए।

    निर्दलीय पार्षद संजय सोनी बने पालिका अध्‍यक्ष

    निर्दलीय पार्षद संजय सोनी बने पालिका अध्‍यक्ष

    गोधरा नगरपालिका अध्यक्ष निर्दलीय पार्षद चुने गए संजय सोनी बने हैं। वहीं अकरम पटेल को उपाध्यक्ष बनाया गया है। एआईएमआईएम को मुसलमानों की पार्टी के तौर पर देखा जाता है लेकिन गोधरा में उसको समर्थन करने वाले 17 निर्दलीय नगरसेवकों में से 5 हिंदू हैं।गोधरा नगरपालिका को भाजपा से छीन लेने को एआईएमआईएम गुजरात के अध्यक्ष शबीर काबलिवाला ने पार्टी के लिए बड़ी जीत बताया है।

    पहले चुनाव में ओवैसी के लिए ये बड़ी सफलता

    पहले चुनाव में ओवैसी के लिए ये बड़ी सफलता

    गुजरात निकाय चुनाव में पहली बार उतरी एआईएमआईएम के लिए ये बड़ी सफलता है। गोधरा की 44 नगर पालिका सीटों में से एआईएमआईएम ने आठ सीटों पर चुनाव लड़ा था। इनमें से सात सीटों पर उसे जीत मिली है। हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने गुजरात में ना सिर्फ गोधरा बल्कि अहमदाबाद महानगर पालिका में भी नौ सीटें जीती हैं। वहीं मोडासा नगरपालिका में एआईएमआईएम का प्रदर्शन अच्छा रहा है। गुजरात में नगर पालिका चुनाव के लिए 28 फरवरी को मतदान हुआ था और दो मार्च को नतीजों का ऐलान किया गया था।

    पुरुलिया की रैली में में पीएम मोदी ने किया ममता बनर्जी की चोट का जिक्र, जानिए क्या कहा?

    English summary
    Godhra Municipality Asaduddin Owaisi led AIMIM snatches civic body from BJP with independent support
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X