• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारत में पहली बार इस राज्य में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ऑनलाइन भर्ती

|

गांधीनगर। गुजरात में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती ऑनलाइन होने लगी है। देश में ऐसा पहली बार हुआ बताया जा रहा है। महिला व बाल विकास मंत्री गणपत सिंह वसावा ने कहा कि, राज्य में मानद वेतन से काम करने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, तेड़़ाघर व मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित अन्य मानद सेवकों की पारदर्शक भर्ती के लिए ऑनलाइन ई-एचआरएमएस पोर्टल आरंभ किया गया है। इस प्रकार का पोर्टल आरंभ करने वाला गुजरात देश का पहला राज्य है।

for the first time in india, gujarat govt starts online bharti of anganwadi workers

बता दें कि, राज्य की राजधानी गांधीनगर स्थित स्वर्णिम संकुल-1 में महिला व बाल विकास मंत्री गणपत सिंह वसावा और राज्यमंत्री विभारीवेन की अगुवाई में इस सुविधा की शुरूआत हुई है। इस मौके पर मंत्री दवे ने कहा कि, विभाग की ओर से शुुरु किए गए पोर्टल से मानद सेवा देने वाली महिलाओं के लिए काफी अहम साबित होगा। इस प्रकार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया को दूसरे राज्य भी फॉलो करेंगे।

मुरादाबाद में मनरेगा से 72 हजार लोगों को एक दिन में रोजगार देने ​का रिकॉर्ड बना

अभी दूर-दराज के इलाकों व गांवों में रहने वाली महिलाओं को ऑनलाइन फॉर्म भरने में परेशानी होगी। सामान्यत: वे सेंटर पर जाकर ही ये काम करवाती थीं। मगर, अब सरकार द्वारा उनके लिए किसी तरह की परेशानी नहीं होने देने को लेकर व्यवस्था की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में वीसीई की मदद से फॉर्म भरा जा सकेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
for the first time in india, gujarat govt starts online bharti of anganwadi workers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X