• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: पूर्व CM शंकरसिंह वाघेला का किसानों के समर्थन में 'चलो दिल्ली', पुलिस ने समर्थकों को पकड़ा

|

farmers protest in gujarat, अहमदाबाद। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला ने आज केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों को समर्थन देने का ऐलान किया। प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन करने के लिए वाघेला ने अहमदाबाद में 'चलो दिली' अभियान शुरू कराया। हालांकि, पुलिस को उनके समर्थकों के जुटने की भनक लग गई। जिसके बाद बड़ी तादाद में पुलिस की गाड़ियां उनके पास जा पहुंचीं। पुलिस ने उन्हें घर पर नजरबंद कर दिया।

farmers protest in gujarat: Ex CM Shankersinh Vaghela Challo Dilli campaign, police stopped his supporters

गांधी आश्रम के बाहर पुलिस ने वाघेला के समर्थकों को आगे बढ़ने से रोका। कुछ को हिरासत में ले लिया गया। इस बारे में पुलिस का कहना था, 'उन्हें इसलिए रोका गया क्योंकि वे दिल्ली की ओर अपना विरोध मार्च शुरू कर रहे थे।' पोस्टर्स में देखा जा सकता है कि, प्रदर्शनकारियों ने 'दिल्ली चलो राजघाट पर, काले कानून दूर करने, दिल्ली चलो' लिखकर एकजुटता दिखाई। उन पर शंकरसिंह वाघेला का नाम भी लिखा हुआ है। किसान आंदोलन के समर्थन में नारेबाजी भी की गई।

farmers protest in gujarat: Ex CM Shankersinh Vaghela Challo Dilli campaign, police stopped his supporters

कोरोना मुक्त होने के बाद से वाघेला घर पर

बता दिया जाए कि, इन दिनों वाघेला अपने आवास पर ही रहे हैं। उन्हें कोरेना का संक्रमण हो गया था। उन्होंने रिकवरी की और फिर से अपने जिम में पसीना बहाने लगे। वह 80 साल के हो चुके हैं। मगर, नौजवानों जैसे मेहनत करते हैं। जुलाई महीने में उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर जिम की तस्वीरें शेयर कीं। लिखा- 'तन फिट + मन फिट = लाइफ हिट'।

shankar

रोज बहाते हैं जिम में पसीना

वाघेला एक तस्वीर में जॉगिंग करते नजर आ रहे हैं, तो दूसरी तस्वीरों में वह डंबल चला रहे हैं, दंड भी कर रहे हैं। दशकों से गुजरात की राजनीति में सक्रिय रहे वाघेला इतनी उम्र में भी चुस्त-दुरुस्त हैं। इसलिए, सोशल मीडिया पर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन किया था। वाघेला प्रदेश में भाजपा, कांग्रेस और एनसीपी इन सभी दलों के अगुआ रह चुके हैं।

गुजरात: बर्थडे पार्टी में भीड़ का जश्न, पाटीदार नेता अल्पेश कथीरिया समेत 15 गिरफ्तार, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
farmers protest in gujarat: Ex CM Shankersinh Vaghela 'Challo Dilli" campaign, police stopped his supporters
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X