• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: भावनगर में दलित RTI कार्यकर्ता की घर में घुसकर हत्या, बेटी भी जख्मी

|

भावनगर। गुजरात के भावनगर जिले में एक दलित आरटीआई एक्टिविस्ट को बेरहमी से मार डाला गया। हत्यारों ने उस पर घर में घुसकर हमला किया। इस हमले में उसकी बेटी भी घायल हो गई। मृतक की पहचान 50 वर्षीय आरटीआई कार्यकर्ता अमराभाई बोरिचा के तौर पर हुई। उनके परिजनों ने बताया कि, अमराभाई को काफी समय से धमकियां दी जा रही थीं।

Dalit RTI activist killed in Bhavnagar district of Gujarat

पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि, अमराभाई बोरिचा के घर के बाहर हमला किया गया था। वो जान बचाने के लिए घर के अंदर भागे, लेकिन बदमाशों ने उनके घर का गेट तोड़कर दिया और अंदर घुस आए। जहां उन पर लोहे की पाइप, तलवार और भाले से वार किए गए। जिससे कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई। बोरिचा भावनगर जिले के घोघा तालुका में रहते थे। उन्हें कोई मार देगा, ऐसी पहले भी धमकी मिली थी, जिसके बाद उन्हें सुरक्षा दी गई थी।

गुजरात में हुआ करोड़ों का घोटाला, पुलिस ने 2200 निवेशकों के बयान लिए, 5000 पन्ने की चार्जशीट तैयार

भावनगर रेंज के आईजी अशोक यादव द्वारा कहा गया कि, "मैंने इस मामले की जांच एससी/एसटी सेल के डीएसपी को सौंपी है। उनसे जांच-पड़ताल करने को कहा है। इसके अलावा हम मृतक के परिवार और उसके साथी कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए सभी आरोपों की भी जांच कर रहे हैं।" वहीं, पुलिस उप अधीक्षक, एससी / एसटी सेल, डीवी कोडियार ने कहा, "यह भी जांच का विषय है कि जवानों की सुरक्षा के बावजूद बोरिचा पर हमला कैसे किया गया। ऐसा कैसे हो सकता है। आखिर किसने उन्हें निशाना बनाया। क्या तब जवान उन्हें सुरक्षा नहीं दे रहे थे, यह हम पता लगाने में जुटे हैं।"

हरियाणा में लोगों को दिए जाएंगे 5-5 मास्क, जो नहीं पहनेंगे उनसे जुर्माना वसूला जाएगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dalit RTI activist killed in Bhavnagar district of Gujarat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X