• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Cyclonic Storm Nisarga: चक्रवात से बचाव के लिए महाराष्ट्र-गुजरात में NDRF की 26 टीमें तैयार

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद/मुंबई। अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान (निसर्ग) बुधवार दोपहर महाराष्ट्र-गुजरात से टकराएगा। यह तेजी से तटीय इलाकों की ओर बढ़ रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने अलर्ट दिया है कि, चक्रवात का असर उत्तर महाराष्ट्र एवं दक्षिण गुजरात के तटों को हरिहरेश्वर (रायगढ़) और दमन पर होगा। बहरहाल, विनाशकारी चक्रवात का खतरा संपूर्ण गुजरात के ऊपर से तो टल गया है, लेकिन यहां दक्षिणी हिस्सों में तूफान के साथ-साथ बारिश होगी। एहतियातन राष्ट्रीय आपदा-राहत बल (एनडीआरएफ) की टीमें तटीय इलाकों में तैनात कर दी गई हैं।

दो राज्यों के लिए कुल 26 टीमें तैयार

दो राज्यों के लिए कुल 26 टीमें तैयार

एनडीआरएफ महानिदेशक एसएन प्रधान ने आज कहा कि, गुजरात-महाराष्ट्र के लिए कुल 26 टीमें तैयार की गई हैं। जिनमें से 16 टीमें गुजरात में होंगी और 10 टीमें महाराष्ट्र में होंगी। जिनमें से महाराष्ट्र में 6 टीमें स्टैंडबाय पर रखी गई हैं, जबकि दो टीमें गुजरात में स्टैंडबाय पर हैं। एसएन प्रधान ने यह भी कहा कि, अभी 10 टीमें महाराष्ट्र में और 11 टीमें गुजरात में तैनात हैं।'

    Cyclone Nisarga : Maharshtra पर cyclone का खतरा , Mumbai में Alert , NDRF है तैयार | वनइंडिया हिंदी
    गुजरात ने 5 और टीमों के लिए कहा

    गुजरात ने 5 और टीमों के लिए कहा

    बकौल एनडीआरएफ महानिदेशक, ''हमें गुजरात ने 5 और टीमों के लिए कहा है, इसलिए हम उन्हें पंजाब से एयरलिफ्ट कर रहे हैं। उन्हें आज देर रात तक गुजरात पहुंचाया जा सकता है।''
    इससे पहले रात में भारतीय मौसम विभाग के ट्विटर हैंडिल पर बताया गया कि, अरब सागर पर साइक्लोनिक स्टॉर्म का डिप्रेशन पंजिम (गोवा) के पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम में लगभग 300 किमी दूरी पर नजर आया है। जिसके 3 जून की दोपहर में उत्तर महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटों को पार करने की संभावना है।

    सूरत समेत 6 जिलों में चेतावनी जारी

    सूरत समेत 6 जिलों में चेतावनी जारी

    मौसम विभाग के गुजरात स्थित सेंटर से 'निसर्ग' को लेकर सूरत समेत 6 जिलों में तेज हवा एवं भारी बारिश की चेतावनी जारी हो चुकी है। तीन और चार जून को सूरत समेत गुजरात के कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। इसलिए, 6 जिले अलर्ट पर हैं। चक्रवाती तूफान की वजह से साेमवार को भी सुबह सूरत, डांग, तापी और अमरेली समेत कई जगहों पर तेज हवाएं चली। कहीं-कहीं बारिश भी हुई। जामनगर में कई जगह पानी भर गया।

    पढ़ें: अब अरब सागर में उठे 2 चक्रवात, गुजरात से टकराएगा 'हिका', 120 Km/h होगी रफ्तार !पढ़ें: अब अरब सागर में उठे 2 चक्रवात, गुजरात से टकराएगा 'हिका', 120 Km/h होगी रफ्तार !

    English summary
    cyclonic storm nisarga: NDRF Teams deployed in gujarat maharashtra, IMD alert for hevy rainfall
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X