• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अरब सागर ​से आ रहा भयंकर तूफान, गुजरात पर फिर चक्रवात का खतरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। गुजरात पर फिर चक्रवातीय तूफान का खतरा मंडरा रहा है। इसकी वजह है अरब सागर में उठ रहीं उूंचीं-उूंची लहरें। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग की ओर से आज कहा गया कि, चक्रवात 'जवाद' आकार ले रहा है। इस वजह से उत्तर भारत में भी मौसम का मिजाज बदलने वाला है। इससे गुजरात, उत्तर मध्य महाराष्ट्र और उत्तरी कोंकण में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में एनडीआरएफ की टीमें रवाना कर दी गई हैं।

cyclonic storm is looming over Gujarat, IMD issues alert, NDRF teams arrived

तौकते चक्रवात ने मचाई थी भारी तबाही
चक्रवात तौकते से इसी साल गुजरात में हजारों करोड़ का नुकसान हुआ था। हजारों झुग्गी-झोंपडी और घर तबाह हो गए थे। लाखों पेड़ उखड़ गए थे। किसानों की फसलें बर्बाद हो गई थीं। तटीय इलाकों से हजारों लोग विस्थापित करने पड़े थे। काफी लोगों की जान भी गई थी। 17-18 मई के दरम्यान चक्रवाती तूफान पश्चिम-मध्य गुजरात से होते हुए राजस्थान की ओर आगे बढ़ा। जिससे 17 जिलों में भारी वर्षा हुई। तेज आंधी चली, जिससे हजारों झु​ग्गी-झोपड़ियां उड़ गईं। पाटण में महिला की मौत हो गई। चक्रवात के समय महिला अपने परिवार के साथ चारपाई पर बैठी थी। उस समय घर के बाहर बिजली पोल गिर पड़ा। वांसदा तहसील के कणधा गांव में एकलव्य कुमार छात्रालय के करीब 150 पतरे उड़ गए। इस आपदा को लेकर बाद में मुख्यमंत्री ने भी कहा कि, राज्य में चक्रवात से बहुत नुकसान पहुंचा। गुजरात के कई जिलों में चक्रवाती तूफान से हुए नुकसान की तस्वीरें और वीडियो सामने आए।

किसान के बेटे ने कोरोनाकाल में गांव से घर बेचकर परिवार संग आम का बाग संभाला था, चक्रवात से सब कुछ बर्बाद हो गया, अब सरकार से मदद की आसकिसान के बेटे ने कोरोनाकाल में गांव से घर बेचकर परिवार संग आम का बाग संभाला था, चक्रवात से सब कुछ बर्बाद हो गया, अब सरकार से मदद की आस

cyclonic storm is looming over Gujarat, IMD issues alert, NDRF teams arrived
    Jaipur के 5 Star Hotel से 2 Crore की jewellery चोरी, CCTV कैमरे में केद हुआ चोर | वनइंडिया हिंदी

    जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था
    चक्रवात के चलते भारी बारिश हुई, जिससे कई जिलों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। राजकोट में भी आंधी से सैकड़ों पेड़ गिर गए और टीन-टप्पर उड़ने लगे।

    Comments
    English summary
    cyclonic storm is looming over Gujarat, IMD issues alert, NDRF teams arrived
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X