• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Cyclone Tauktae : NDRF चीफ ने कहा-'तूफान पड़ा कमजोर, गुजरात में चक्रवात से किसी की मौत नहीं'

|

गांधी नगर 18 मई। 'अत्यंत गंभीर चक्रवात' Tauktae की वजह से इस वक्त गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है और तूफानी हवाएं चल रही हैं। तो वहीं NDRF चीफ एस एन प्रधान ने राहत की खबर देते हुए कहा कि तौकते का असर कम हो रहा है। देर शाम तक गुजरात के तट पर पहुंचने से पहले काफी कमजोर हो जाएगा, इसकी गति धीर-धीरे काफी कम हो गई है। उन्होंने कहा है कि स्टेट इमर्जेंसी ऑपरेशन सेंटर के मुताबिक गुजरात में तौकते तूफान की वजह से किसी की मौत नहीं हुई है।

    Cyclone Tauktae: Gujarat में Landfall के बाद कमजोर पड़ा चक्रवात तौकते ! | वनइंडिया हिंदी

    तूफान पड़ा कमजोर, गुजरात में चक्रवात से किसी की मौत नहीं

    कोरोना के मरीज़ों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है, हमारे सामने कोरोना के मरीजों का इंतजाम पहली प्राथमिकता थी और हम चाहते थे कि उन्हें कोई कष्ट ना हो और हम ऐसा कर पाने में सफल रहे हैं। चक्रवात की वजह से कोविड 19 के मरीजों को कोई दिक्कत नहीं हुई है।

    गुजरात की स्थिति अब खतरे से बाहर है

    उन्होंने कहा कि गुजरात की स्थिति अब खतरे से बाहर है और हालात नियंत्रण में हैं। बारिश और हवा की गति पहले से काफी कम हुई है और राजस्थान में भी स्थिति कंट्रोल में हैं, खतरे की बात नहीं है, उम्मीद है कि शाम तक तौकते तूफान जब गुजरात तट पर पहुंचेगा, तब तक यह एक वीक डिप्रेशन में परिवर्तित हो चुका होगा।

    यह पढ़ें: Cyclone Tauktae : 4 जहाज समुद्र में फंसे, 127 लोग लापतायह पढ़ें: Cyclone Tauktae : 4 जहाज समुद्र में फंसे, 127 लोग लापता

    जहां NDRF चीफ एस एन प्रधान ने ये बातें कहीं, वहीं दूसरी ओर सीएम विजय रूपाणी ने मंगलवार को कहा है कि तौकते से राज्य में 3 लोगों की मौत हुई है और 40,000 पेड़ गिर गए हैं और 16,500 झोपड़ियां प्रभावित हुई हैं। आपको बता दें कि गुजरात पहुंचने से पहले इस तूफान ने केरल, कर्नाटक, गुजरात, गोवा और महाराष्ट्र में भयंकर तबाही मचाई है, हालांकि पहले की तुलना में इस वक्त चक्रवात थोड़ा कमजोर पड़ा है।

    तूफान पड़ा कमजोर, गुजरात में चक्रवात से किसी की मौत नहीं

    गृहमंत्री अमित शाह ने राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात के सीएम से बात कर तूफान तौकते से हुए नुकसान के बारे में जानकारी ली है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आज सुबह साढ़े 8 बजे तौकते तूफान गुजरात के तट के करीब था। तूफान का केंद्र सुरेंद्रनगर से 130 किलोमीटर साउथ-वेस्ट की तरफ था।

    English summary
    Cyclone Tauktae weakened now, it would have become a depression said NDRF Chief SN Pradhan.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X