• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दाहोद आदिवासी रैली: राहुल का पीएम पर हमला, कहा- मोदी ने देश को अमीरों का भारत...गरीबों का भारत में बांट दिया

|
Google Oneindia News

दोहद, 10 मई: गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में कांग्रेस और सत्ताधारी बीजेपी ने चुनाव अभियान तेज कर दिया है। इसी बीच मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दाहोद में एक जनसभा को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने ने नोटबंदी, जीएसटी, कोरोना और मनरेगा को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने जा रही है।

Gujarat Election 2022: Rahul Gandhi ने दाहोद रैली में दिया 'नया गुजरात' का नारा | वनइंडिया हिंदी
Congress leader Rahul Gandhi in Dahod Gujarat narendra modi corona notebandi

दाहोद में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, एक प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी देश में वही कर रहे हैं, जो उन्होंने एक मुख्यमंत्री के तौर पर गुजरात में किया। उन्होंने कहा कि वह अमीरों के लिए एक अलग भारत बना रहे हैं और गरीबों के लिए अलग। राहुल गांधी ने कहा कि देश के संसाधनों पर सबसे पहला हक गरीबों का है, लेकिन उन संसाधनों को कुछ अमीर लोगों को दे दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि विधानसभा चुनाव के बाद गुजरात में कांग्रेस सरकार बनाएगी।

राहुल गांधी ने मनरेगा को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, पीएम मोदी ने लोकसभा में मनरेगा का मजाक उड़ाया था। पीएम मोदी ने लोकसभा में अपने भाषण में कहा, 'मैं इसे खत्म करना चाहता हूं, लेकिन नहीं करूंगा, क्योंकि देश को यह याद रहेगा कि कांग्रेस ने क्या किया?' राहुल ने कहा कि लेकिन, कोविड के समय अगर मनरेगा नहीं होता तो देश की हालत आपको मालूम है। जिग्नेन मेवाणी की गिरफ्तारी पर राहुल गांधी ने कहा कि, गुजरात इकलौता ऐसा राज्य है जहां हमें विरोध प्रदर्शन करने की इजाजत लेनी पड़ती है। जिग्नेश मेवाणी को इसके लिए 3 महीने की जेल हुई थी। मैं यह कहना चाहूंगा कि अगर उन्हें 10 साल की जेल भी हुई, तो भी इसका उन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

राहुल गांधी ने कहा, गुजरात में कोरोना से 3 लाख लोग मारे गए, गंगा मां लाशों से भर गई थी। हिंदुस्तान में कोरोना से 50-60 लाख मरे, लेकिन ये लोग इस पर बात नहीं करते। ये लोग कहते हैं थाली बजाओ. ..लाइट जलाओ। वहीं नोटबंदी को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि, पीएम आए, नोटबंदी की, आपकी जेब से पैसा निकाला, आपसे कहा, कालेधन के खिलाफ लड़ाई है। पूरे देश को बैंक के सामने खड़ा कर दिया। पूरे देश ने कमाई का पैसा बैंक में डाला, काले धन के खिलाफ कुछ नहीं हुआ। सिर्फ अरबपतियों को फायदा हुआ।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला, MP में OBC आरक्षण के बिना होंगे पंचायत और निकाय चुनावसुप्रीम कोर्ट का फैसला, MP में OBC आरक्षण के बिना होंगे पंचायत और निकाय चुनाव

आदिवासी सत्याग्रह रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यह महज एक जनसभा नहीं है, बल्कि एक सत्याग्रह की शुरुआत है। उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने। इससे पहले वे गुजरात के सीएम थे। पीएम मोदी ने देश को दो देशों में बांट दिया। पहला अमीरों का भारत और दूसरा गरीब और आम लोगों का हिंदुस्तान, लेकिन कांग्रेस दो हिंदुस्तान नहीं चाहती। हम सिर्फ एक भारत चाहते हैं, जिसमें सभी लोगों को शिक्षा और स्वास्थ्य का बराबर का अधिकार हो।

राहुल गांधी ने कहा कि आदिवासियों को शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य के लिए कुछ नहीं मिला। हम आंदोलन के माध्यम से उनकी आवाज उठाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में कहा कि किसानों का कर्ज़ा माफ होगा और धान 2050 प्रति क्विंटल सरकार खरीदेगी। हमने जो कहा था, वो करके दिखाया। हम आपसे मिलकर समझना चाहते हैं कि आदिवासियों के लिए क्या करना है। राहुल गांधी ने कहा, गुजरात में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो रिवर लिंकिंग प्रोजेक्ट बंद कर देंगे। उन्होंने कहा, गुजरात में आने वाले चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी। इस आंदोलन के बाद सरकार में आदिवासियों की आवाज होगी। आदिवासी विधायक होंगे।

Comments
English summary
Congress leader Rahul Gandhi in Dahod Gujarat narendra modi corona notebandi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X