• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: 18 फरवरी से खुल जाएंगे छठी से आठवीं तक के स्कूल, ऑनलाइन क्लासेज भी चलती रहेंगी

|

गुजरात। कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन के बाद से बंद पड़े बच्चों के स्कूल अब देशभर में धीरे-धीरे खोले जा रहे हैं। गुजरात की विजय रुपाणी सरकार ने भी स्कूलों में छठी से आठवीं तक की पढ़ाई अगले सप्ताह से शुरू करने का फैसला लिया है। 18 फरवरी से गुजरात के स्कूलों में बच्चे छठी से आठवीं तक की पढ़ाई कर पाएंगे। प्रदेश में नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल पहले ही खोले जा चुके हैं। इसके साथ ही इन कक्षाओं के लिए ट्यूशन की भी अनुमति दी गई है। स्कूलों में अटेंडेंस को अनिवार्य नहीं किया गया है। ऑनलाइन क्लासेज भी चलती रहेंगी।

Classes from six to eight will be opened next week

गुजरात के शिक्षा सचिव विनोद राव ने इस बारे में बताया है कि छठी से आठवीं तक की पढ़ाई स्कूलों में 18 फरवरी से शुरू हो जाएगी और इस दौरान कोरोना वायरस के गाइडलाइन्स का पालन किया जाएगा। शिक्षकों, छात्रों और स्टाफ के लिए मास्क को अनिवार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले कम आ रहे हैं जिसको देखते हुए छात्रों के हित में स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है। कंटेनमेंट जोन के स्कूल फिलहाल बंद ही रहेंगे।

शिक्षा सचिव विनोद राव ने कहा कि स्कूलों में गाइडलाइंस का पालन कराने की जिम्मेदारी प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों और जिला शिक्षा अधिकारियों को दी गई है। अटेंडेंस अनिवार्य नहीं है, जो बच्चे ऑनलाइन क्लास करना चाहते हैं, उनको स्कूल न आने की छूट दी गई है।

गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम आ रहे हैं। बुधवार के आंकड़ों के मुताबिक, गुजरात में 255 नए मरीज मिले और संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई। प्रदेश में बुधवार तक 2,57,968 मरीज इस बीमारी से मुक्त हुए। प्रदेश में रिकवरी रेट 97.65 प्रतिशत मरीज हो गई। गुजरात में कोरोना वायरस के टीकाकरण का अभियान भी चल रहा है।

गुजरात: यूनिवर्सिटी में 18 फरवरी से होने वाली परीक्षाएं रद्द, अब 3 मार्च से होंगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Classes from six to eight will be opened next week
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X