• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

134 करोड़ के घोटाले में गुजरात की कंपनी के खिलाफ कार्रवाई, सीबीआई ने 6 ठिकानों पर छापे मारे

|
Google Oneindia News

कच्छ, जून 12: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से जुड़ी गुजरात की एक कंपनी के खिलाफ घोटाले के मामले में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) की कार्रवाई चल रही है। कंपनी और उसके निदेशकों के खिलाफ सीबीआई ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 134.34 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में केस दर्ज किया है। साथ ही सीबीआई ने मुंबई में 6 जगहों पर छापा मारकर कुछ अहम दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

    Gujarat: 134 Crore के घोटाले में कंपनी के खिलाफ कार्रवाई, CBI ने की छापेमारी | वनइंडिया हिंदी

    The Central Bureau of Investigation (CBI)

    सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) की कार्रवाई के बारे में एजेंसी ने बताया कि, कच्छ में गांधीधाम स्थित एसोसिएट हाई प्रेशर टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड, व इसके निदेशकों रामचंद के इसरानी, मोहम्मद फारूक सुलेमान दरवेश, श्रीचंद सत्रमादास अगीचा, इब्राहिम सुलेमान दरवेश और अज्ञात सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। शुक्रवार को इसी प्रकरण में कुछ और लोगों के खिलाफ भी ​मामला दर्ज हुआ है।

    राजनीतिक दलों को कॉर्पोरेट-इंडीविजुअल डोनेशन: चंदा जुटाने में भाजपा लगातार 7वें साल टॉप पर, कांग्रेस से 5 गुना ज्यादा, तीसरे-चौथे नंबर पर कौन?राजनीतिक दलों को कॉर्पोरेट-इंडीविजुअल डोनेशन: चंदा जुटाने में भाजपा लगातार 7वें साल टॉप पर, कांग्रेस से 5 गुना ज्यादा, तीसरे-चौथे नंबर पर कौन?

    सीबीआई की छापेमारी से पहले दरअसल सरकारी बैंक द्वारा आरोपितों के खिलाफ शिकायत की गई थी, उस शिकायत के अनुसार, कंपनी ने बैंक द्वारा दिए गए लोन का दुरुपयोग किया और अन्य बैंकिंग चैनलों के जरिए पैसा अन्य जगह ट्रांसफर किया। शिकायत में कहा गया कि, उक्त कंपनी की गतिविधियां यूनियन बैंक द्वारा लोन मंजूर करने के लिए तय शर्तों का उल्लंघन हैं। लिहाजा सख्त कार्रवाई की जाए।

    English summary
    The Central Bureau of Investigation (CBI) action against Gujarat's Company In 134 Crore Bank Fraud related Union Bank Of India
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X