• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

समुद्र में उठे उफान से अचानक पलटी फौजियों की बोट, BSF ने डूबने से बचाए

|
Google Oneindia News

भुज। गुजरात के क्रीक क्षेत्र में बॉर्डर सिक्योरटी फोर्स (बीएसएफ) ने सेना के जवानों की जान बचाई। दरअसल, भुज के कोरी क्रीक में नियमित प्रैक्टिस के दौरान समुद्र में अचानक उठे उफान के कारण सेना की बोट पलट गई। जिससे बोट में सवार 6 जवान समुद्र में गिर गए और डूबने लगे। उस समय बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी कुछ दूर इलाके में गश्त कर रही थी। सेना की बोट पलटने का पता चलने पर बीएसएफ के जवान तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे।

Border Security Force (BSF) saved the lives of military personnel in the Creek area of ​​Gujarat

बीएसएफ ने सेना के अन्य जवानों के साथ मिलकर बचाव कार्य शुरू किया। फिर कुछ ही देर में समुद्र में डूब रहे 6 जवानों को बचा लिया लिया। बचाए गए सैनिकों को बीएसएफ की स्पीड बोट से लक्की नाला के किनारे लाया गया। उसके बाद सेना की एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया। बताया जा रहा है कि, समुद्र में बोट पलटने के चलते कई सैनिकों के पेट में पानी चला गया था। जिनका उपचार चल रहा है।

हिंदुस्तान में आतंकी हमला न करा दे पाकिस्तान, इसलिए अब बॉर्डर पर तैनात हुए 'क्रीक क्रोकोडाइल कमांडो'हिंदुस्तान में आतंकी हमला न करा दे पाकिस्तान, इसलिए अब बॉर्डर पर तैनात हुए 'क्रीक क्रोकोडाइल कमांडो'

सैनिकों को डूबने से बचाने लिए बहरहाल, क्रीक क्षेत्र में तैनात बीएसएफ के गश्ती दल की प्रशंसा हो रही है। बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि, गश्ती दल की त्वरित कार्यवाही से भारतीय सेना के जवानों को समुद्र से निकलवाया गया और इस तरह बड़ा हादसा टल गया।

Border Security Force

पाकिस्तानी ड्रोन हिंदुस्तान के 50 मीटर अंदर घुसा, बीएसएफ के जवान ने गोलियां बरसाईं तो 1 मिनट में लौटा, अब तक कई बार हो चुका है ऐसापाकिस्तानी ड्रोन हिंदुस्तान के 50 मीटर अंदर घुसा, बीएसएफ के जवान ने गोलियां बरसाईं तो 1 मिनट में लौटा, अब तक कई बार हो चुका है ऐसा

गुजरात सीमान्त के महानिरीक्षक जी.एस. मलिक ने बीएसएफ जवानों की सराहना की। साथ ही बचाव दल के निरीक्षक संदीप, गश्ती दल कमांडर को 2 हजार रुपए और दल के प्रत्येक कार्मिक को हजार रुपए नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

English summary
Border Security Force (BSF) saved the lives of military personnel in the Creek area of ​​Gujarat
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X