• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: नरेंद्र मोदी की भतीजी सोनल मोदी को भाजपा ने चुनाव का टिकट नहीं दिया, कहा- यह पार्टी नियमों के खिलाफ

|

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में उनकी पार्टी भाजपा ने जो किया, उसकी सोशल साइट्स पर चर्चा हो रही है। इस चर्चा की वजह सत्तारूढ भाजपा का नरेंद्र मोदी की भतीजी सोनल मोदी को चुनावी टिकट नहीं देना है। दरअसल, यहां पार्षद के चुनाव होने वाले हैं और सोनल मोदी चाहती थीं कि वो यहां से चुनाव लड़ें। मगर, भाजपा ने इस बार तय कर लिया था कि वह इस आधार पर टिकट नहीं देगी। गुजरात भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा था कि आलाकमान ने कुछ नए नियम बनाए हैं। जिसके मुताबिक, बड़े नेताओं के रिश्तेदारों को आगामी चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा। इसके तहत ही सोनल को टिकट नहीं दिया गया है।

BJP Did Not Give Ticket to Sonal Modi For The Civic Election in ahmedabad,shes niece of PM Narendra Modi

भाजपा ने इस बार टिकट के लिए 3 पैमाने तय किए

बता दिया जाए कि, सोनल मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी हैं। और, उन्होंने अहमदाबाद नगर निगम के बोदकदेव वार्ड से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी से टिकट मांगा था। किंतु प्रदेश भाजपा ने आज सोनल मोदी का टिकट देने से इनकार कर दिया है। सोनल का टिकट काटे जाने की वजह बताते हुए सीआर पाटिल बोले कि, ''भाजपा एक ऐसी पार्टी है, जहां नियम सबके लिए बराबर हैं। यही हम हर किसी के लिए कर रहे हैं।''

'भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से टिकट मांगा'

वहीं, दूसरी ओर सोनल मोदी का कहना है कि, "मैंने प्रधानमंत्री की भतीजी होने के नाते नहीं, बल्कि भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से टिकट मांगा था। खैर मुझे पार्षद वाले चुनाव में टिकट नहीं दिया गया है।" पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, भाजपा ने इस बार टिकट के लिए तीन पैमाने तय किए हैं। जिनमें पहला यह कि नेताओं के सगे-संबंधियों को टिकट नहीं देंगे। दूसरा यह कि, 3 टर्म से चुने जा रहे नेताओं को प्रत्याशी नहीं बनाएंगे। तीसरा यह कि, 60 साल से ज्यादा के उम्र के लोग भी प्रत्याशी नहीं बनाए जाएंगे।

BJP Did Not Give Ticket to Sonal Modi For The Civic Election in ahmedabad,shes niece of PM

गुजरात: सत्तारूढ भाजपा ने घोषित किए प्रत्याशी, इसी माह होंगे 6 महानगरपालिकाओं के चुनाव

इसी माह होंगे 6 महानगरपालिकाओं के चुनाव

राज्य में इसी माह छह महानगरपालिकाओं में चुनाव होंगे। जिनमें अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर और भावनगर शामिल हैं। इन सभी के लिए भाजपा ने गुरुवार को प्रत्याशियों की सूची जारी की। गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने महानगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को मात देने का दावा किया। पाटिल ने कहा कि, हमारे उम्मीदवार आज विजय मुहूर्त में नामांकन भरेंगे।' बता दिया जाए कि, उपरोक्त छह महानगरपालिकाओं का चुनाव आगामी 21 फरवरी को होना है। जिसके लिए नामांकन शनिवार तक भरे जाएंगे। उसके पश्चात् 23 फरवरी को मतगणना होगी। अभी उपरोक्त सभी महानगरपालिकाओं में सत्ताधारी दल भाजपा का शासन है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP Did Not Give Ticket to Sonal Modi For The Civic Election in ahmedabad,she's niece of PM Narendra Modi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X