• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री, कल लेंगे पद की शपथ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 11 सितंबर: भारतीय जनता पार्टी के विधायक भूपेंद्र पटेल गुजरात के अगले मुख्यमंत्री होंगे। शनिवार को विजय रुपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद भाजपा विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें भूपेंद्र पटेल को नेता चुना गया। गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बताया कि भूपेंद्र पटेल कल सीएम पद की शपथ लेंगे। राज्य के गवर्नर आचार्य देवव्रत कल अकेले भूपेंद्र पटेल को ही शपथ दिलाएंगे, मंत्रियों की शपथ बाद में होगी।

 gujarat Cheif Minister

विधायक दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सर्वसम्मति से चुनाव हुआ है, बहुत अच्छा निर्णय हुआ है। वहीं भूपेंद्र यादव ने कहा कि हमारे विधायक दल के नेता का चुनाव हुआ है, इसका पत्र हम शाम 6 बजे राज्यपाल को देंगे।

    Bhupendra Patel होंगे Gujarat के नए CM, Vijay Rupani की लेंगे जगह | वनइंडिया हिंदी

    कौन हैं भूपेंद्र पटेल

    भूपेंद्र पटेल गुजरात की घाटलोडिया विधान सभा से विधायक हैं। उनको गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल का नजदीकी माना जाता है। इसी सीट से आनंदीबेन पटेल भी विधायक चुनी जाती रही थीं। भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन रहे हैं। वो अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन के तौर पर भी काम किया है।

    गांधीनगर में विधायक दल की बैठक के बाद विजय रूपाणी ने कहा, भूपेंद्र भाई सक्षम हैं और हमें पूरा विश्वास है कि उनके नेतृत्व में भाजपा आने वाला चुनाव अवश्य अच्छी तरह जीतेगी। मुख्यमंत्री के रूप में जो दायित्व का निर्वहन करने के बाद अब मैंने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देकर पार्टी के संगठन में नई ऊर्जा के साथ काम करने की इच्छा भी जताई है। मुझे पार्टी द्वारा जो भी ज़िम्मेवारी मिलेगी, उसका मैं संपूर्ण दायित्व और नए ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में मैं अवश्य काम करता रहूंगा।

    बता दें कि विजय रुपाणी 2016 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद एक बार फिर वो मुख्यमंत्री बने थे। ऐसे में वो करीब पांच साल सीएम रहे।

    गुजरात और उत्तराखंड में 'म्यूजिकल चेयर' खेल रही हैं BJP-CONG, AAP लोगों की पहली पसंद- राघव चड्ढागुजरात और उत्तराखंड में 'म्यूजिकल चेयर' खेल रही हैं BJP-CONG, AAP लोगों की पहली पसंद- राघव चड्ढा

    English summary
    Bhupendra Patel to be next gujarat Cheif Minister
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X