• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात के नए मुख्यमंत्री की ताजपोशी, भूपेंद्र पटेल ने राज भवन में ली शपथ

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद, 13 सितंबर: गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में भूपेंद्र पटेल ने राज भवन में शपथ ग्रहण की। इस दौरान शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शपथ के बाद गुजरात के नए सीएम को बधाई दी। इसके अलावा समारोह में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत सहित बीजेपी शासित राज्यों के सीएम भी मौजूद रहे।

    Bhupendra Patel Oath Ceremony: Bhupendra Patel ने Gujarat CM पद की शपथ ली | वनइंडिया हिंदी
    Bhupendra Patel

    वहीं शपथ कार्यक्रम से पहले नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर के स्वामीनारायण मंदिर में गौ-पूजा भी की। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह के अहमदाबाद पहुंचने पर उनका स्वागत भी किया। सोमवार का पूरा दिन नए सीएम का मेल-मिलाप भरा रहा। अमित शाह के स्वागत से पहले भूपेंद्र पटेल ने पूर्व सीएम विजय रूपाणी से गांधीनगर में मुलाकात भी की थी।

    वहीं नए सीएम की ताजपोशी से पहले गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा था कि भूपेंद्र पटेल मेरे पुराने मित्र हैं। उन्हें सीएम के रूप में शपथ लेते देखकर हमें खुशी होगी। वहीं अपनी सफाई में उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री नहीं चुने जाने पर मैं बिल्कुल नाराज नहीं हूं। मैं 18 साल से जन संघ से लेकर आज तक बीजेपी का कार्यकर्ता हूं और रहूंगा..कोई जगह मिले या नहीं, बो बड़ी बात नहीं है लोगों का प्रेम और सम्मान मिले वही बड़ी बात है। आपको बता दें कि डिप्टी सीएम का यह बयान अहमदाबाद में भूपेंद्र पटेल से उनकी मुलाकात के बाद आया।

    कौन हैं भूपेंद्र पटेल, जिन्हें चुना गया गुजरात का नया सीएमकौन हैं भूपेंद्र पटेल, जिन्हें चुना गया गुजरात का नया सीएम

    आपको बता दें कि शनिवार को गुजरात में विजय रुपाणी ने अचानक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। रूपाणी के इस्तीफे के बाद गुजरात के अगले सीएम के तौर पर भूपेंद्र पटेल को चुना गया। रविवार को विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम बनने पर मुहर लगाई गई, जिसके बाद आज सोमवार को उन्होंने नए सीएम के तौर पर पद की शपथ ग्रहण की।

    English summary
    Bhupendra Patel sworn-in as new Chief Minister of Gujarat
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X