• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: कांग्रेस बोली स्कूलों से 25% नहीं, पूरी 100% फीस माफ कराए सरकार, जवाब में शिक्षामंत्री चुडास्‍मा ने ये कहा

|

अहमदाबाद। गुजरात सरकार ने कोरोना महामारी के दौर में स्कूलों द्वारा वसूली जा रही फीस को लेकर बड़ा फैसला किया। सरकार ने फीस में 25 प्रतिशत कटौती की घोषणा कर दी। हालांकि, बच्चों के अभिभावक इस कटौती से संतुष्ट नहीं हुए। वे कटौती को 50 प्रतिशत कराना चाहते हैं। वहीं, कांग्रेस ने यहां तक कह दिया कि, पूरी फीस ही माफ करवा दी जाए।

कांग्रेस द्वारा फीस में 100 प्रतिशत की राहत की मांग की गई, तो राज्य के शिक्षामंत्री भूपेन्द्रसिंह चुडासमा भड़क गए। उन्होंने कांग्रेस को ही आड़े हाथों ले लिया। कहने लगे कि, कांग्रेस शासित एक भी राज्‍य में ऐसी घोषणा नहीं हुई कि बच्चों की फीस माफ कराई हो। चुडास्‍मा ने यह भी कहा कि, कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल व अभिषेक मनु सिंघवी सुप्रीम कोर्ट में निजी स्‍कूल मालिकों का पक्ष लेते हैं। तो फिर कांग्रेस किस मुंह से हमसे ये सब कह रही है।

गुजरात सरकार के आदेश: स्कूल करेंगे फीस में 25% की कटौती, असंतुष्ट अभिभावक बोले- 50% तक कम करवाओ

गुजरात के शिक्षामंत्री चुडास्‍मा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा- कांग्रेस स्‍कूल मालिक के साथ है या पेरेंट्स के। हमने राज्य में फीस में 25 फीसदी तक की कटौती कराई है। इसके बावजूद कांग्रेस 2 अक्‍टूबर को निजी विद्यालयों के शिक्षण शुल्‍क को लेकर प्रदर्शन करेगी। वहीं, कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल व अभिषेक मनु सिंघवी सुप्रीम कोर्ट में निजी स्‍कूल मालिकों का पक्ष लेते हैं।

gujarat Education Minister bhupendra chudasama says- Congress is with the school owner or parents

बता दें कि, कल हुई कैबिनेट मीटिंग में राज्य के शिक्षामंत्री भूपेन्द्रसिंह चुडासमा ने फीस में 25 प्रतिशत की राहत देने का फैसला लिया। जिसके अनुसार, सीबीएसई समेत सभी प्राइवेट स्कूलों को फीस में 25 प्रतिशत राहत देनी होगी। अगर किसी अभिभावकों ने पहले से फीस भर दी है, तो उन्हें भी इस राहत का लाभ देना होगा। स्कूल के संचालक मंडल द्वारा भी इस निर्णय का स्वागत किया गया है। हालांकि, कांग्रेस व एनएसयूआई ने इसको अभिभावकों के साथ मजाक बताया। कहा कि, 100 प्रतिशत कटौती की जाए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
gujarat Education Minister bhupendra chudasama says- Congress is with the school owner or parents
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X