• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में 'बायकॉट फ्रांस' के बैनर टांगे, वहां के राष्ट्रपति के चेहरे पर दिखाया जूते का निशान, केस दर्ज

|

वडोदरा/अहमदाबाद। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों द्वारा आतंकवाद पर दिए गए बयान के बाद से दुनियाभर के मुस्लिमों में उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। भारत में भी कई राज्यों में फ्रांसिसी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हुआ। गुजरात के वडोदरा और अहमदाबाद शहर में फ्रांसिसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के आपत्तिजनक पोस्टर छपवाकर सार्वजनिक स्थलों पर टांग दिए गए। वडोदरा के मच्छी पीठ व नवाब वाड़ा इलाके में इमैनुएल मैक्रों के चेहरे पर जूता मारने वाले चित्र का बैनर लगाया गया। साथ ही उस पर बड़े अक्षरों में 'बायकॉट फ्रांस' लिखा दिखाया गया। जिसका पता चलने पर वडोदरा क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज किया है।

Banners of boycott France with the photo of president Emmanuel Macron putting at road in gujarat,

क्राइम ब्रांच के अधिकारी के अनुसार, फ्रांस और वहां के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से जुड़े बैनर पोस्टर लगाने के मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। साथ ही ऐसे पोस्टर तैयार करने वाली प्रिंटिंग प्रेस की भी तलाश की जा रही है। एक केस इसे लेकर भी दर्ज किया जा चुका है। वडोदरा में टांगे गए बैनर में दिख रहा है कि, अंग्रेजी भाषा में फ्रांस के नामी उत्पाद/कंपनियों के नाम लिखकर बहिष्कार करने की अपील की गई है। वहीं, इससे पहले अहमदाबाद के जुहापुरा में भी फ्रांस के राष्ट्रपति के पोस्टर लगाकर उनका विरोध किया जा चुका है। वहां भी फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की फोटो वाला पोस्टर चिपकाया गया था।

देशभर में मल्टी लेवल मार्केटिंग के जरिए 300 करोड़ का कारोबार कर हजारों लोगों से ठगी, बड़ा ठग राणा गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त जयदीप सिंह जाडेजा का कहना है कि, यह आपराधिक साजिश अल्पसंख्यक समुदाय में भय व वैमनस्य पैदा करने के इरादे से की गई। ऐसे में हमारी तरफ से इस आशय की एक शिकायत दर्ज कर दोषियों की तलाश शुरु कर दी गई है। साथ ही उस प्रिंटिंग प्रेस की भी तलाश की जा रही है, जहां पर पोस्टर छापा गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Banners of boycott France with the photo of president Emmanuel Macron putting at road in gujarat,
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X