• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: शायद ही देखा हो ऐसा दृश्य, पटाखे जैसी रोशनी करते हुए कड़की बिजली, किया चकाचौंध

|

राजकोट। बारिश के मौसम में आसमान से बिजली गिरने की घटनाएं बिहार-झारखंड जैसे प्रांतों में बहुत होती हैं। जहां हर साल सैकड़ों लोग इसकी वजह से मारे जाते हैं। हालांकि, कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की घटनाएं कैमरों में इस तरह कैद हुईं कि उनके वीडियो वायरल हो गए। बिजली कड़कने के ऐसे दृश्य काफी मनमोहक लगे। ताजा घटना गिरसोमनाथ जिले की है, जहां आसमान से रात के समय बिजली कड़की। हल्की बारिश हो रही थी, तभी बैंगनी आकाश में तेजतर्रार ला​इट दिखी।

    VIDEO: शायद ही देखा हो ऐसा दृश्य, पटाखे जैसी रोशनी करते हुए कड़की बिजली, किया चकाचौंध

    amazing: ground to cloud lightning at una taluka gir somnath, video goes to viral

    यह लाइटिंग ऐसी थी, जैसे किसी ने दिवाली पर रोशनी वाला पटाखा चलाया हो। इस घटना को स्थानीय लोगों ने अपने मोबाइल से कैप्चर किया। जिसका वीडियो हमें संवाददाता ने भेजा। बताया जा रहा है कि, इसी तरह बिजली ​कड़कने के दौरान कई जिलों में झमाझम बारिश शुरू हो गई। कल से सौराष्ट्र के कई इलाकों में आज भी बूंदें बरस रही हैं। अमरेली जिले के जाफराबाद, भावनगर के महुवा, गिर सोमनाथ के ऊना में बिजली कड़कने के साथ बारिश हुई।

    भावनगर जिले में सुबह 4 बजे से ही बारिश शुरू हो गई। जिसके चलते महुवा में सिर्फ 4 घंटे में साढ़े तीन इंच तो भावनगर शहर में 2.5 इंच पानी बरसा। तो तलाजा, जेसर, घोघा, पालीताना, गरियाधार समेत शिहोर में भी तकरीबन 2 इंच बारिश हुई। भारी बारिश के कारण शेत्रुंजी में बाढ़ आने के कारण 20 गेट 1-1 फिट तक खोले गए। वहीं, गिरसोमनाथ जिले के ऊना, कोडीनार, सूत्रापाडा व गिरगढ्डा समेत के क्षेत्रों में भी 1 से 2 इंच बारिश होने के कारण जगह-जगह पानी भर गया। गिर गढ्डा में हुई भारी बारिश के कारण वंकिया गांव को जोड़ने वाला कॉजवे पानी में डूब गया। जिसके चलते वाहन चालकों को भारी यातनाएं उठानी पड़ीं।

    VIDEO: समुद्र के निकट शहर में आसमान से गिरी बिजली ने खाक कर डाला पेड़, कैमरे में कैद हुआ दृश्य

    शानावंकिया से वेरावल तक भारी बारिश के कारण फसलों को बड़ा नुकसान होने की आशंकाएं जताई जाने लगी और किसानों में दहशत फैल गई। संवाददाता ने बताया कि, अमरेली जिले में भी सुबह से भारी बारिश हो रही है। जिसमें धारी के सुखपुर में सबसे ज्यादा 3 इंच बारिश दर्ज हुई। इसी कारण पूरे गांव में नदिया बहने लगी और मूंगफली की फसल बहने के कारण किसानों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। इसके अलावा वीरपुर, गोविंदपुर और गढ़िया समेत के गांवों में भी बारिश का कहर बरपा है, तो लाठी समेत आसपास के क्षेत्रों में हुई भारी बारिश से किसान परेशान हो रहे हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    amazing: ground to cloud lightning at una taluka gir somnath, video goes to viral
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X