• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात दंगे में परिवार के 10 लोगों को खोया था, अब ओवैसी की पार्टी में हुए शामिल

|

अहमदाबाद। गुजरात में वर्ष 2002 के दौरान दंगे हुए थे, जिसमें एक मुस्लिम शख्स ने अपने परिवार के 10 सदस्यों को खो दिया था। वह मुस्लिम शख्स हैं- इम्तियाज खान पठान। जो कि, गुलबर्ग सोसायटी से ताल्लुक रखते हैं। इम्तियाज खान ने अब असदुद्दीन औवेसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन 'एआईएमआईएम' ज्वॉइन की है। 'एआईएमआईएम' यहां पहली बार अहमदाबाद के निकाय चुनाव लड़ने जा रही है। इम्तियाज का कहना है कि, वे गुजरात में दंगा मामलों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गठित विशेष जांच दल एसआईटी के सामने गवाही देने वाले अहम गवाह रहे हैं। अब उन समेत कई और लोग एआईएमआईएम में शामिल हुए हैं।

Ahmedabads imtiaz Khan Pathan Joins AIMIM, he had Lost 10 Family Members In Gujarat Riots
    Gujarat Election: Asaduddin Owaisi बोले- Congress है BJP की B टीम | वनइंडिया हिंदी

    ओवैसी की पार्टी में शामिल होने के बाद इम्तियाज ने कहा, ''कांग्रेस दंगा पीड़ित परिवारों की मदद करने में विफल रही। अब हमारे समुदाय को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन 'एआईएमआईएम' से उम्मीदे हैं।' यह पार्टी पहली बार गुजरात में भारतीय ट्राइबल पार्टी 'बीटीपी' के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। 'एआईएमआईएम' ने अहमदाबाद और भरूच शहरों में प्रत्याशी उतारे हैं। और इम्तियाज खान पठान ने इसी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष साबिर काबुलीवाला की मौजूदगी में असदुद्दीन ओवैसी की अगुआई वाली एआईएमआईएम ज्वॉइन की है।

    कांग्रेस ने 25 मुस्लिम प्रत्याशी उतारे, एआईएमआईएम ने 21, सत्तारूढ़ भाजपा ने एक भी नहीं, 2015 के मनपा चुनाव में कांग्रेस के 20 मुस्लिम प्रत्याशी जीते थेकांग्रेस ने 25 मुस्लिम प्रत्याशी उतारे, एआईएमआईएम ने 21, सत्तारूढ़ भाजपा ने एक भी नहीं, 2015 के मनपा चुनाव में कांग्रेस के 20 मुस्लिम प्रत्याशी जीते थे

    ओवैसी का कहना है कि, 'हम लोगों के लिए एक और विकल्प के रूप में गुजरात आए हैं। विशेष रूप से आदिवासी, मुस्लिम, दलित और ओबीसी लोगों के लिए।'' उन्होंने कहा कि, हमारा मकसद सिर्फ चुनावों में सफलता हासिल करना नहीं है, बल्कि गरीबों और मुसलमानों के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करना है। साथ ही उनकी आदिवासियों की भूमि रक्षा करना हमारा मकसद है।' इस प्रकार ओवैसी ने मुस्लिमों, आदिवासियों और अन्य समुदायों को एकजुट होने का संदेश दिया।

    English summary
    Ahmedabad's imtiaz Khan Pathan Joins AIMIM, he had Lost 10 Family Members In Gujarat Riots
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X