• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारतीय इलाके में घुसी पाकिस्तानी नेवी ने अगवा किए 26 मछुआरे, हमारी 3 बोट्स भी कराची ले गई

|
Google Oneindia News

indian fishermen abducted by pakistan, कच्‍छ। तरह-तरह की हरकतों के चलते कुख्‍यात पाकिस्‍तान ने एक बार फिर दुस्‍साहस दिखाया। पाकिस्‍तानी नेवी गुजरात के नजदीक हमारी समुद्री सीमा में घुसी आई। वहां मछली पकड़ रहे भारतीय मछुआरों को निशाना बनाया। 26 भारतीय मछुआरे व उनकी बोट घेर लीं और उन्‍हें पाकिस्‍तान ले जाया गया। इनमें ओखा की दो और एक बोट मांगरोल की थी। जो मछुआरे पाकिस्‍तानियों के चंगुल से बचे, उन्‍होंने बताया कि, हम सभी भारतीय जल सीमा में ही मछलियां पकड़ रहे थे, तभी पाकिस्‍तानी चले आए।

    Pakistani Navy ने India के समुद्री इलाके में घुसकर 26 मछुआरों को किया अगवा | वनइंडिया हिंदी
    26 indian fishermen abducted by pakistan from the sea near gujarat cost

    अगवा हुए मछुआरों पर मछुआरों की यूनियन, उनके साथी और परिजन अब बहुत चिंतित हैं। मछुआरों के संघ के प्रमुख मनीष लोढारी ने इसे लेकर केंद्र सरकार से दखल देने की मांग की है। उनका कहना है कि, उनके साथियों की सुरक्षित वापसी कराए जाए। बताया जा रहा है कि, पकड़े गए मछुआरों को कराची बंदरगाह ले जाया गया है। इस तरह की हिमाकत पाकिस्‍तान लगभग हर महीने करता है। उन्‍होंने अक्टूबर में 45 भारतीय मछुआरों का अपहरण किया था। वहां पाकिस्‍तानी मरीन सिक्‍योरटी एजेंसी एवं पाकिस्तान कोस्ट गार्ड के जवान नापाक इरादों के साथ समुद्र में घूमते रहते हैं।

    26 indian fishermen abducted by pakistan from the sea near gujarat cost

    गुजरात से मछली पकड़ने समुद्र में गए 56 भारतीय मछुआरों को पाकिस्तानियों ने किया अगवा, बोट भी ले गएगुजरात से मछली पकड़ने समुद्र में गए 56 भारतीय मछुआरों को पाकिस्तानियों ने किया अगवा, बोट भी ले गए

    मछुआरों के संघ के पदाधिकारी के मुताबिक, बीती 16 अक्टूबर को भी सौराष्ट्र के 45 मछुआरों को उनकी 8 नावों के साथपाकिस्‍तानियों ने घेर लिया था। उन्‍हें बंधक बनाकर पाकिस्‍तान की जेलों में ले जाया गया।'' ऐसे मामलों पर पाकिस्तानी नेवी दावा करती है कि, भारतीय मछुआरे पाकिस्तान की जल सीमा में मछली पकड़ने पहुंच जाते हैं, तब उन्‍हें कैद किया जाता है। इसी साल की बात है, 13 फरवरी को भारतीय मछुआरों पर फायरिंग की गई थी।

    English summary
    26 indian fishermen abducted by pakistan from the sea near gujarat cost
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X