• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: गलियां बनी स्विमिंग पूल, सिर्फ 18 घंटों में ही बरस गया साल का एक तिहाई पानी

|

राजकोट/जामनगर। गुजरात में मानसूनी वर्षा इतनी ज्यादा हो रही है कि हर जिला तर-बतर हुए जा रहा है। यहां राजकोट में सालभर की बारिश का एक तिहाई से ज्यादा पानी सिर्फ 18 घंटे में बरस गया। इस अवधि में जामनगर में भी 25 सेंटीमीटर पानी बरसा, जबकि जिले में सालभर में औसत 67.6 सेंटीमीटर बारिश होती है। इन दो जिलों के अलावा सूरत, द्वारका और पोरबंदर में भी मूसलाधार बारिश का दौर जारी है।

    Monsoon Alert: गुजरात में बारिश से बाढ़ जैसे हालात, 3 दिन से मूसलाधार बारिश | वनइंडिया हिंदी
    सौराष्ट्र में गलियां बन गईं स्वीमिंग पूल

    सौराष्ट्र में गलियां बन गईं स्वीमिंग पूल

    रविवार से मंगलवार तक की भयंकर बारिश के चलते गुजरात के निचले इलाकों में पानी भर गया। सौराष्ट्र की शैत्रुंजी, भादर, वासवाडी, वेणु, कंडावती, सोमज, रावल, ओझत, न्यारी, मछुंद्री और ढाढर नदियां उफान पर आ गईं। जिसके चलते आजी, ओजत, न्‍यारी, वेणु, शैत्रुंजी समेत 10 से अधिक बांधों के गेट खोल दिए गए। इस बीच जामनगर से चौंका देने वाली तस्वीरें सामने आईं। यहां वाडी इलाके में पानी इस कदर भरा कि, उसमें नहाते बच्चे किसी स्वीमिंग पूल की तरह दिख रहे थे।

    रेलवे स्टेशन ऐसे दिखा जैसे पैलेस हो

    रेलवे स्टेशन ऐसे दिखा जैसे पैलेस हो

    रेलवे स्टेशन और उसके आसपास जल-भराव हो गया। ड्रोन से ली गई तस्वीर में पूरा इलाका जलमग्न दिखाई दिया। वहां खड़े ट्रकों के पहिए पूरी तरह डूबे हुए थे। कई वाहनों की तो छत तक पानी था। बारिश के बाद बाढ़ से उपजे हालातों में मटमैले पानी से रेलवे स्टेशन का परिसर और इलाका किसी महल जैसा प्रतीत होने लगा। पता चला है कि, जामनगर की रंगमती नदी के अलावा कई छोटी नदियां भी उफान पर हैं, जिससे जामनगर से जुड़ने वाले 6 गांव संपर्कविहीन हो गए हैं।

    VIDEO: गुजरात में बारिश का कहर: कहीं बच्चे डूबे तो कहीं पशु, उफने नदी-नाले, कई जिलों में रिकॉर्ड 10 इंच वर्षा हुईVIDEO: गुजरात में बारिश का कहर: कहीं बच्चे डूबे तो कहीं पशु, उफने नदी-नाले, कई जिलों में रिकॉर्ड 10 इंच वर्षा हुई

    ..अभी और तेज बारिश, आंधी-तूफान का अलर्ट

    ..अभी और तेज बारिश, आंधी-तूफान का अलर्ट

    मौसम विभाग ने राज्य के सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र में अभी और तेज बारिश, आंधी-तूफान आने की बात कही है। अगले 24 घंटे के दरम्यान कहीं अतिवृष्टि तो और कहीं मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है। यहां आज दक्षिण पश्चिम, पश्चिम मध्य और उत्तर पूर्व अरब सागर और गुजरात तट के आस पास इलाकों में आंधी चलेगी। हवा की रफ्तार 50-60 किमी प्रति घंटे रहने का अंदाजा है। जिसके चलते मछुआरों को समुद्र से दूर रहने को कहा गया है।

    English summary
    25-25 cm rain reported in rajkot and jamnagar, flood situation creates many districts of gujarat
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X