• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भगवान जगन्नाथ की 144वीं रथ यात्रा को गुजरात सरकार ने दी मंजूरी, गृहमंत्री ने बताया- कैसे निकलेगी

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। भगवान जगन्नाथ की 144वीं रथ यात्रा को राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है। गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने बताया कि, कोविड-प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अखाड़े, भजन मंडली व झांकियों के बिना रथयात्रा दोपहर तक निकलेगी। जडेजा ने कहा कि, भगवान जगन्नाथ के प्रति लोगों में बड़ी श्रद्धा व आस्था है। कोरोना के ही कारण रथ यात्रा पिछले साल नहीं निकल सकी थी। हालांकि, अब राज्य में कोरोना की दूसरी लहर पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। इसलिए, कोविड-पाबंदियों का पालन करते हुए रथ यात्रा निकाली जा सकेगी।

सिर्फ 2 रथ, 3 वाहनों के साथ पूरी होगी यात्रा

सिर्फ 2 रथ, 3 वाहनों के साथ पूरी होगी यात्रा

राज्य के गृह मंत्री ने बताया कि, 144वीं रथ यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के लिए एसआरपी की 20 कंपनियां तैनात की जाएंगी। उन्होंने कहा कि, रथ यात्रा की तैयारियों को लेकर सरकार की मंदिर प्रशासन के साथ बैठक हुई थी। जिसमें तय हुआ कि, रूट पर कर्फ्यू लागू रहेगा। केवल 3 वाहन और 2 रथ को अनुमति होगी। मंत्री ने कहा कि, हम लोगों से अपील करते हैं कि वे कोविड के उचित नियमों का पालन करें और प्रोटोकॉल भी फॉलो करें।

प्रसाद का वितरण नहीं होगा

प्रसाद का वितरण नहीं होगा

गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने यह भी बताया कि, अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ जी की 144वीं परंपरागत रथ यात्रा के दौरान प्रसाद का वितरण नहीं होगा। उन्होंने कहा कि, प्रसाद वितरण लोगों की भीड़ जुटने की वजह बन जाता है, इसलिए इस बार प्रसाद का वितरण नहीं होगा।' रथ यात्रा जहां-जहां से गुजरेगी, वहां हजारों की संख्या में गुजरात पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।

कांवड़ यात्रा को इस साल मंजूरी मिलेगी या नहीं, उत्तराखंड के नए CM पुष्कर सिंह धामी ने दिया ये जवाबकांवड़ यात्रा को इस साल मंजूरी मिलेगी या नहीं, उत्तराखंड के नए CM पुष्कर सिंह धामी ने दिया ये जवाब

लोग दूरदर्शन पर लाइव देख सकेंगे

लोग दूरदर्शन पर लाइव देख सकेंगे

रथ यात्रा 12 जुलाई को सुबह को एक निज मंदिर से प्रारंभ होगी तथा सुबह 7 से अपरान्ह 2 बजे तक इसे पूर्ण कर लिया जाएगा। इस दौरान दर्शनार्थी रथ यात्रा में शामिल नहीं हो सकेंगे। हां, लोग दूरदर्शन व निजी टीवी चैनल के माध्यम से रथ यात्रा के दर्शन कर सकेंगे।

English summary
144th Jagannath Rath Yatra allowed by gujarat Govt with 2 raths, Gujarat Home Minster says- people to follow Covid protocols
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X