• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सूरत: RTO में नौकरी का झांसा देकर 12 लाख ठगे, नकली आरटीओ इंस्पेक्टर समेत 2 पुलिस ने धरे

|

सूरत। गुजरात में सूरत महानगर पालिका के सफाईकर्मी के बेटों को सूरत आरटीओ में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर 12 लाख ठग लिए गए। इस मामले में पुलिस ने अब एक नकली आरटीओ इंस्पेक्टर समेत दो जनों को गिरफ्तार किया है। अठवालाइन्स पुलिस के मुताबिक, अदाजण नक्षत्र अपार्टमेंट निवासी जतीन माणी व नवसारी बाजार मलेकवाड़ी निवासी विक्की खुमाण ने मिलकर यह वारदात की। दोनों ने मलेकवाड़ी के रहने वाले सफाईकर्मी लक्ष्मण विजुड़ा को शिकार बनाया।

12 lakh rupees frauds by thugs in the name of RTO jobs, 2 held including fake RTO inspector

पता चला है कि, विक्की नामक शख्स ने 4 महीने पहले लक्ष्मण को जतीन से मिलवाया था। जहां जतीन ने अपनी पहचान आरटीओ इंस्पेक्टर निखिल सवाणी के रूप में बताई। जतीन ने कहा कि, मैं तुम्हारे बेटों को सरकारी नौकरी लगवा दूंगा। उसने कहा कि, इंस्पेक्टर के सहायकों को भर्ती होने वाली है। जिस पर लक्ष्मण ने अपने दोनों पुत्रों महेश (22) व सागर (21) के लिए नौकरी की बात की। तब जतीन ने उन्हें नौकरी दिलवाने के 22 लाख रुपए मांगे। हालांकि, इतनी रकम जतीन नहीं दे पाया। बाद में बातचीत के बाद लक्ष्मण 16 लाख देने को तैयार हो गया।

पहले उसने 12 लाख रुपए दिए। वहीं, निखिल ने सागर को फोन कर कहा कि, 17 जनवरी को आरटीओ जाकर अपना अपॉइनमेंट लेटर ले लेना। जिसके बाद सागर और महेश आरटीओ गए तो उन्हें वहां कुछ नहीं मिला। दोनों भाइयों ने पाया कि, निखिल सवाणी नाम का कोई शख्स यहां काम नहीं करता। उन्होंने निखिल को कॉल भी किया, मगर उसका मोबाइल बंद आ रहा था। फिर उन्होंने विक्की से बात की तो उससे भी कोई जवाब नहीं मिला।

शिवराज सिंह चौहान बोले-दस हजार करोड़ की दो हजार हेक्टेयर भूमि माफिया से मुक्त करवाई

जिसके बाद उन्हें गोडादरा थाने में निखिल की गुमशुद्गी की शिकायत होने के बारे में पता चला। बाद में अपने पिता को बताया। उसके बाद जतीन के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
12 lakh rupees frauds by thugs in the name of RTO jobs, 2 held including fake RTO inspector
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X