• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी पंचायत चुनाव: 3 दिन में 50 हजार से प्रत्याशी-एजेंट कराएंगे कोव‍िड जांच, जानें क्‍यों?

|

गोरखपुर, अप्रैल 28: उत्‍तर प्रदेश ग्राम पंचायत चुनाव की मतगणना में शामिल होने से पहले 29 अप्रैल से एक मई तक 50 हजार से अधिक प्रत्याशी और उनके एजेंट कोरोना की जांच कराएंगे। इसके बाद ही मतगणना में शामिल हो सकेंगे। गुरुवार से ही ये लोग स्वास्थ्य केंद्रों और जिला अस्पताल पर द‍िखेंगे। ऐसे में जिला प्रशासन भी जरूरी इंतजाम करने में जुट गया है। प्रशासन के निर्देशों के मुताबिक, कोविड जांच रिपोर्ट मतगणना वाले दिन यानी दो मई से 72 घंटे पूर्व की ही होनी चाहिए।

 UP panchayat election Candidates must show positive COVID report to enter counting centres

50 हजार तक पहुंच सकती है जांच कराने वालों की संख्‍या

गोरखपुर में ग्राम पंचायत सदस्य पद के 6893, प्रधान के 8822, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के 8175 और जिला पंचायत सदस्य पद के 869 उम्मीदवार मिला कुल 24759 प्रत्याशियों की कोविड जांच होनी है। इसके अलावा अगर सभी के एक-एक एजेंट भी मान लें तो संख्या 50 हजार तक हो जाएगी। ऐसे में अगर सावधानी नहीं बरती गई तो मतगणना स्थल पर तैनात हजारों की संख्या में कर्मचार‍ियों के साथ प्रत्याशी और उनके एजेंटों के भी कोरोना की चपेट में आने का खतरा है।

यूपी पंचायत चुनाव में 135 कर्मचारियों की कोरोना से मौत पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का चुनाव आयोग को नोटिसयूपी पंचायत चुनाव में 135 कर्मचारियों की कोरोना से मौत पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का चुनाव आयोग को नोटिस

स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच का समय बढ़ाए जाने को लेकर मंथन

जिला निर्वाचन अधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन ने कहा कि तीन दिन में बड़ी संख्या में लोगों के जांच कराने से व्यवस्था प्रभावित न हो इसे लेकर सतर्कता बरत रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच का समय बढ़ाए जाने को लेकर बातचीत चल रही है। एजेंटों की संख्या कम करने पर भी विचार चल रहा है।

English summary
UP panchayat election Candidates must show positive COVID report to enter counting centres
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X