• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने पर Gorakhpur में दो मरीजों की हुई मौत, पड़ोसियों ने बंद कर दिया था जनरेटर

|

Gorakhpur, May 15: खबर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से है। यहां ऑक्सीजन की सप्लाई बाधिक होने पर दो मरीजों की मौत हो गई। तो वहीं, ऑक्सीजन सप्लाई बाधित करने का आरोप अस्पताल प्रबंधन ने अपने पड़ोसियों पर लगाया है। इतना ही नहीं, अस्पताल प्रबंधन ने शाहपुर थाने में अज्ञात पड़ोसियों के खिलाफ तहरीर दी है। जिस पर शाहपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आपको बता दें कि ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने से 2 लोगों की मौत के बाद परिवारजनों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत की थी, जिसकी विवेचना भी चल रही है।

Two patients died in Gorakhpur due to disrupting oxygen supply

एनबीटी ऑनलाइन के मुताबिक, ये मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के पादरी बाईपास रोड पर स्थित आरोही अस्पताल का है। आरोही अस्पताल के बगल में रहने वाले पड़ोसियों ने जनरेटर की आवाज को लेकर अस्पताल प्रबंधन से शिकायत की थी। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन और पड़ोसियों में कहासुनी हो गई। जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि पड़ोसियों ने पथराव शुरू कर दिया। अस्पताल प्रबंधन का आरोप है कि इस दौरान पड़ोसियों ने ऑक्सिजन सप्लाई के लिए चलाए जा रहे जनरेटर को बंद कर दिया।

ऑक्सिजन सप्लाई बाधित होने से गंभीर स्थिति में ऑक्सिजन सपोर्ट पर रहने वाले 2 मरीजों की मौत हो गई। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पड़ोसियों के खिलाफ गैर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, शाहपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि पिछले दिनों अस्पताल में ऑक्सिजन बाधित होने से 2 लोगों की मौत के बाद परिवारजनों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत की थी, जिसकी विवेचना चल रही है।

ये भी पढ़ें:- Kanpur: आठवीं मंजिल से गिरकर महिला डॉक्टर की हुई मौत, परिजनों ने डॉक्टर पति पर लगा हत्या का आरोपये भी पढ़ें:- Kanpur: आठवीं मंजिल से गिरकर महिला डॉक्टर की हुई मौत, परिजनों ने डॉक्टर पति पर लगा हत्या का आरोप

वहीं, अस्पताल प्रबंधन ने भी एक तहरीर पुलिस को दी है, जिसमें अस्पताल प्रबंधन ने अपने पड़ोसियों पर जनरेटर की आवाज को लेकर विवाद होने बताया बता था। इसी बीच अज्ञात पड़ोसियों की ओर जनरेटर बंद किए जाने से ऑक्सिजन सप्लाई बाधित हुई और मरीजों की मौत हो गई थी। अज्ञात पड़ोसियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

English summary
Two patients died in Gorakhpur due to disrupting oxygen supply
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X