• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोविड मरीजों की सेवा के लिए महिला डॉक्टर ने टाल दी अपनी शादी, प्रियंका गांधी ने पत्र भेजकर की प्रशंसा

|
Google Oneindia News

गोरखपुर, मई 19: सेवा परमो धर्मः इस कथन को बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर जिले की सर्जरी विभाग की जूनियर डॉक्टर हर्षिता द्विवेदी (26) बिल्कुल सही साबित कर दिखाया है। उन्होंने मरीजों की सेवा के लिए अपनी शादी टाल दी। दरअसल, गत 30 अप्रैल को हर्षिता द्विवेदी का विवाह तय हुआ था। लेकिन सामने आए कोरोना संकट के चलते उन्होंने मरीजों के प्रति अपने दायित्व को प्राथमिकता दी और कालेज के कोविड वार्ड में जाकर मोर्चा संभाल लिया। तो वहीं, अब कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने एक पत्र लिखकर डॉक्टर हर्षिता के इस अद्भुत फैसले की प्रशंसा की है।

Priyanka Gandhi praised the doctor who postponed marriage for serving covid patients

बता दें कि डॉक्टर हर्षिता गोरखपुर गोला विकास खंड के पूर्व ब्लाक प्रमुख डा. विजयानंद तिवारी की पौत्री व व्यापारी संतकुमार धर द्विवेदी की पुत्री हैं। उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई मेयो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से की है। परिवार के लोग चाहते थे कि उनकी तय समय पर शादी हो जाए, लेकिन डा. हर्षिता इसके लिए तैयार नहीं हुईं, उन्होंने कोविड वार्ड में ड्यूटी को प्राथमिकता दी।

उन्होंने कहा कि इस समय लोगों की खुशियां दांव पर लगी हैं। ऐसे समय एक डॉक्टर होने के कारण मरीजों की सेवा की जिम्मेदारी मेरे लिए प्रमुख है। जब तक कोरोना पीड़ित लोग ठीक होकर अपने घर वापस नहीं जाते, मुझे भी किसी तरह की खुशी मनाने के कोई हक नहीं है। इसलिए शादी की जगह मैंने मरीजों का इलाज करना तय किया। शादी तो कभी हो सकती है पर किसी की जिंदगी चली जाएगी तो दोबारा नहीं मिलेगी।

ये भी पढ़ें:- कोविड से बचाव का BJP MLA सुरेंद्र सिंह ने बताया था तरीका, लोगों ने कहा- पहले करा दें वैक्सीन की व्यवस्थाये भी पढ़ें:- कोविड से बचाव का BJP MLA सुरेंद्र सिंह ने बताया था तरीका, लोगों ने कहा- पहले करा दें वैक्सीन की व्यवस्था

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 30 अप्रैल को डॉक्टर हर्षिता द्विवेदी की शादी होनी थी लेकिन कोरोना मरीजों के इलाज को प्राथमिकता देते हुए उन्होंने इसे टाल दिया है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने एक पत्र लिखकर डॉक्टर हर्षिता के इस अद्भुत फैसले की प्रशंसा की है और कहा है कि उनके इस फैसले से देश के करोड़ों लोगों को प्रेरणा मिलेगी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विश्वविजय सिंह ने अपने कुछ साथियों के साथ डॉक्टर हर्षिता द्विवेदी के घर पहुंचकर प्रियंका गांधी का यह पत्र उन्हें सौंपा।

English summary
Priyanka Gandhi praised the doctor who postponed marriage for serving covid patients
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X