• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शादीशुदा शिक्षक को बेटी की उम्र की छात्रा से निकाह का फरमान, जानें क्‍या है पूरा मामला

|
Google Oneindia News

गोरखपुर, 11 जून: यूपी के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पंचायत ने शिक्षक को उसकी बेटी की उम्र की नाबाल‍िग छात्रा से न‍िकाह करने का फरमान सुनाया गया है। दरअसल, मदसरे में पढ़ने वाली छात्रा का शिक्षक से बीते दो साल से अवैध संबंध चल रहा था। चर्चा गांव में फैली, जिसके बाद गुरुवार को पंचायत बुलाया गई। इस दौरान पंचों ने फरमान सुनाया क‍ि शिक्षक को छात्रा से न‍िकाह करना होगा। बताया जा रहा है कि बदमानी के डर से छात्रा के परिवार ने पंचायत का फैसला मान भी ल‍िया, लेक‍िन शिक्षक का पिता संपत्ति में बंटवारे की आशंका के चलते इस फैसले को मानने से इनकार कर रहा है।

 panchayat ordered teacher to marry with his class 10th girl student in gorakhpur

क्‍या है पूरा मामला?

गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र के एक गांव में मदरसा स्थित है। मदरसे में गांव का ही 50 वर्षी व्यक्ति शिक्षक के तौर पर बच्चों को पढ़ाता है। इसी मदरसे में गांव की एक लड़की पढ़ाई कर रही थी। आरोप है कि शादीशुदा व दो बच्चों के पिता शिक्षक ने छात्रा को अपने जाल में फंसा लिया। इसके बाद से वह बीते दो साल से छात्रा से अवैध संबंध बना रहा था। मामले की जानकारी धीरे-धीरे पूरे गांव को हो गई। आखि‍रकार गुरुवार को इस मामले में एक पंचायत बुलाई गई।

यूपी में कोरोना के प‍िछले 24 घंटे में 619 नए केस, 1642 लोग हुए ठीक यूपी में कोरोना के प‍िछले 24 घंटे में 619 नए केस, 1642 लोग हुए ठीक

बेटी की उम्र की नाबाल‍िग से न‍िकाह करने को तैयार हो गया शि‍क्षक

जब एक गांव में दसवीं की छात्रा से अवैध संबंध बनाने वाले शिक्षक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए पुलिस को सौंपने की जगह गांव के पंचों ने शिक्षक के पक्ष में छात्रा से शादी का फैसला सुना दिया। बेटी की संबंधों की चर्चा और गांव में हो रही बदनामी की वजह से पीड़ि‍त परिवार ने पंचों का फैसले में सहमत‍ि जताई, लेकिन शिक्षक का नहीं माना। शिक्षक के प‍िता ने कहा कि अगर अपनी पहली पत्नी के बच्चों के नाम आधी प्रॉपटी की रजिस्टर्ड वसीयत करता है तब ही वह शादी करने देंगे। उन्होंने पंचों से कहा कि अपने हिस्से की आधी प्रॉपर्टी को शिक्षक को अपनी पहली पत्नी के बच्चे के नाम रजिस्टर्ड वसीयत करनी होगी, उसके बाद ही वह निकाह की सहमति देंगे। इसपर शिक्षक तैयार हो गया और नाबालिग छात्रा से निकाह करने की बात तय होने पर पंचायत खत्म हुई।

English summary
panchayat ordered teacher to marry with his class 10th girl student in gorakhpur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X