• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Modi Cabinet Expansion: सांसद रवि किशन को बुलाया गया दिल्ली, क्या मंत्रिमंडल में मिल सकती हैं जगह?

|
Google Oneindia News

गोरखपुर, 07 जुलाई: संसद के मानसून सत्र से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावना जताई जा रही है। 7 या 8 जुलाई, 2021 को केंद्रीय मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार हो सकता है। तो वहीं, मोदी कैबिनेट में जिन संभावित चेहरों को जगह मिल सकती है। उनमें एक और नाम जुड़ गया है औऱ वो है गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन का।

Modi Cabinet Expansion: MP Ravi Kishan called to Delhi may become minister in modi cabinet

रवि किशन को बुलाया गया दिल्ली
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेता से नेता बने रवि किशन को दिल्ली बुलाया गया है। ऐसी चर्चाएं है कि रवि किशन को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। दरअसल, अगले साल उत्तर प्रदेश के अंदर विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में मंत्रिमंजल विस्तार से बीजेपी विधानसभा चुनाव को साधने की कोशिश में है। चर्चा है कि उत्तर प्रदेश से रीता बहुगुणा जोशी, अनुप्रिया पटेल, वरुण गांधी, रामशंकर कठेरिया और सत्यपाल सिंह केंद्र में मंत्री बनाए जा सकते हैं।

    Modi Cabinet Expansion: Ravi Shankar Prasad और Ravi Shankar Prasad ने दिया इस्तीफा | वनइंडिया हिंदी

    यूपी के जौनपुर में हुआ था रवि किशन का जन्म
    रवि किशन का जन्म 17 जुलाई 1969 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के छोटे से गांव बिसुई में हुआ था। रवि किशन के पिता का पं. श्यामा नारायण शुक्ला है और मां का नाम जादाती देवी। रवि किशन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में फिल्म पीताम्बर से की थी। उन्होंने हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा में काम किया है। दक्षिण सिनेमा में उन्होंने अधिकतर नकारात्मक भूमिकाएं निभाईं। वहीं साल 2006 में वह बिग बॉस के प्रतिभागी भी रहे और फाइनल तक पहुंचे, लेकिन उन्हें जो असल अभिनेता के रूप में पहचान मिली वो सलमान खान की साल 2003 में आई फिल्म 'तेरे नाम' से मिली।

    ये भी पढ़ें:- 'ट्रेजडी किंग' दिलीप कुमार के वो बेहतरीन 10 डायलॉग, जो हमेशा रहेंगे यादगारये भी पढ़ें:- 'ट्रेजडी किंग' दिलीप कुमार के वो बेहतरीन 10 डायलॉग, जो हमेशा रहेंगे यादगार

    2014 में रखा था राजनीति में कदम
    रवि किशन के राजनीतिक करियर की बात करें तो उन्होंने 2014 में कांग्रेस ज्वॉइन की थी। कांग्रेस ज्वॉइन करने के बाद रवि किशन ने जौनपुर सीट लोकसभा का चुनाव भी लड़ा। लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई थी। रवि किशन को केवल 4 प्रतिशत ही वोट मिल सके। इसके बाद साल 2017 में रवि किशन ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा लिया था। 2019 के जनरल इलेक्शन में रवि किशन ने गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

    English summary
    Modi Cabinet Expansion: MP Ravi Kishan called to Delhi may become minister in modi cabinet
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X